Umaria Crime News : उत्‍तर प्रदेश के बदमाश दुकान से लेकर भागे जेवर, व्यापारियों ने दबोचा

Updated: | Sat, 16 Oct 2021 08:08 PM (IST)

उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। उत्तर प्रदेश के दो बदमाशों ने उमरिया की एक ज्वेलरी दुकान से जेवर का डब्बा लेकर भागने की कोशिश की लेकिन दोनों को बाजार के व्यापारियों ने दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। यह घटना शनिवार को दोपहर में हुई। घटना के बारे में जानकारी देते हुए टीआइ सुंदरेश मरावी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों में अशोक गुप्ता और लाला गुप्ता नाम के दो लोग शामिल हैं जो खुद को उत्तर प्रदेश का बता रहे हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह लोग उत्तर प्रदेश में कहां के रहने वाले हैं। अभी पुलिस द्वारा आरोपितों से इस बारे में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही पूरा मामला खुलकर सामने आएगा।

ग्राहक बनकर घुसे दुकान में : घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित माया ज्वेलर्स में आरोपित ग्राहक बनकर गए थे। आरोपित लाला गुप्ता ने ज्वेलरी दुकान के मालिक से गहने दिखाने के लिए कहा। कई गहने देखने के बाद एक बड़े डब्‍बे में रखा एक भारी भरकम हार भी दिखाने के लिए कहा। जैसे ही मालिक ने डब्‍बे में रखा हार निकाला वैसे ही लाला गुप्ता उसे झपटकर दुकान से बाहर भागने लगा। दुकान मालिक भी लाला गुप्ता के पीछे भागा और शोर मचा दिया। आसपास के व्यापारियों ने तुरंत मौके पर पहुंच कर दोनों आरोपितों को दबोच लिया और उन्हें बंधक बना लिया।

पुलिस को दी सूचना : घटना के तुरंत बाद आरोपितों के पकड़े जाने की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई शुरू कर दी। आरोपितों को थाने ले जाने के बाद पुलिस ने उनसे उनके बारे में जब जानने की कोशिश की तो वे लगातार पुलिस को बरगलाते रहे। आरोपित अपनी सही जानकारी पुलिस को नहीं दे रहे थे जिसकी वजह से पुलिस को इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी का खुलासा करने में समय लग रहा था। हालांकि पुलिस ने इतनी जानकारी निकाल ली थी कि दोनों आरोपित उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

पहले भी की वारदात : पुलिस को अंदेशा है कि दोनों आरोपितों ने पहले भी इसी तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है। कुछ समय पहले पान उमरिया में भी इसी तरह की घटना हुई थी जिसमें आरोपितों ने एक ज्वेलरी दुकान से सोने के गहने पार कर दिए थे। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन दोनों आरोपितों ने और कहां-कहां पर इसी तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है। इस मामले में सबसे खास बात यह रही है कि ज्वेलरी दुकान के संचालक को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Posted By: Brajesh Shukla