Bharat Bandh in Vidisha: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर शहर में बंद का मिला-जुला असर

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 09:28 AM (IST)

Bharat Bandh in Vidisha: विदिशा। (नवदुनिया प्रतिनिधि)! संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज बंद का शहर में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। सुबह से ही किसान मोर्चा के पदाधिकारी दोपहिया वाहनों के माध्यम से शहर के प्रमुख चौराहों पर पहुंचे और व्यापारियों से बंद का समर्थन करने का आग्रह किया। शहर के कुछ स्थानों पर चाय और नाश्ते की दुकान खुली थीं, लेकिन ज्यादातर दुकान बंद रहीं।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में पिछले करीब एक साल से किसान आंदोलन कर रहे हैं। इसी के चलते सोमवार को किसानों ने देशव्यापी बंद का आह्वान किया था, जिसका शहर में मिलाजुला असर देखने को मिला। माधवगंज चौराहे पर तड़के से ही चाय, नाश्ता और पान मसाले की दुकानें खुल जाती हैं, लेकिन आज देशव्यापी बंद के दौरान माधवगंज चौराहे पर सभी दुकानें बंद रहीं। इसी प्रकार तिलक चौक, पीतल मिल चौराहा और बरईपुरा चौराहा पर भी ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। रामलीला चौराहे पर जरूर कुछ चाय और नाश्ते की दुकान खुली हुई हैं, जहां पर बड़ी संख्या में लोग नाश्ता करने पहुंच रहे हैं। किसान मोर्चा के पदाधिकारियों अपने सूत्रों के माध्यम से जानकारी जुटाकर शहर में जहां दुकान प्रतिष्ठान खुले मिले, वहां पहुंच कर उन्होंने आग्रह कर उन्हें बंद कराया। दूध, सब्जी, फल मेडिकल स्टोर, अस्पताल और पेट्रोल पंप आदि खुले होने से बाजार में रौनक बनी हुई है।

चौक-चौराहों पर पुलिस तैनात

सुरक्षा की दृष्टि से शहर के चौक-चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। प्रशासनिक अधिकारी लगातार बाजार बंद की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Posted By: Ravindra Soni