Bus Accident in Vidisha: इंदौर से जबलपुर जा रही बस विदिशा के पास नेशनल हाइवे पर पलटी, 14 यात्री घायल, एक का पैर कटा

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 08:51 AM (IST)

Bus Accident in Vidisha: विदिशा, नवदुनिया प्रतिनिधि। विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नेशनल हाइवे 146 पर रविवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। इंदौर से जबलपुर जा रही एक स्लीपर कोच बस सागर रोड सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्राम हिरनइ के पास पलट गई। घटना सुबह करीब 5:30 बजे की है। सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया। बस पलटने से ड्राइवर समेत 14 यात्री घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल लाया गया जहां से गंभीर रूप से घायल तीन यात्रियों को भोपाल रेफर किया गया है।

यात्रियों के मुताबिक बस की हेड लाइट नहीं जल रही थी, फिर भी ड्राइवर तेज और लहराकर चला रहा था। यात्रियों ने उसे कई बार मना भी किया, लेकिन वह नहीं माना। बस के केबिन में बैठे दमोह जिले के अभाना गांव निवासी प्रशांत नामदेव ने बताया की बस की हेड लाइट में कुछ खराबी थी। रातभर अंधेरे में वाहन चलाया, लेकिन जैसे ही सुबह कुछ उजाला हुआ तो ड्राइवर ने बस की रफ्तार तेज कर दी। तभी एक मोड़ पर हाईवे के पास लगी रेलिंग से बस टकराई और पलट गई। बस पलटने से उसके कांच टूटे जो यात्रियों शरीर में जाकर लगे। खून से लथपथ यात्रियों को डायल हंड्रेड वाहन और 108 एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया। इस दौरान डॉक्टरों को दमोह के एक यात्री अतुल राजपूत का पैर तक काटना पड़ा।

घटना की सूचना लगते ही मौके पर एसपी विनायक वर्मा सहित कुछ अन्‍य पुलिस अधिकारी, तहसीलदार सरोज अग्निवंशी, केएन ओझा भी पहुंचे। पुलिस ने बस ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है।

सोनकच्छ के पास खराब हो गई थी बस

जय मातादी ट्रेवल्स की यह बस शनिवार रात 10:30 बजे इंदौर से जबलपुर के लिए रवाना हुई थी। इस बीच रात करीब 2:30 बजे सोनकच्छ पर एक ढाबे के पास बस में खराब भी हुई थी। जिसे सुधारने में करीब एक घंटे का वक्त लगा। उसके बाद टाइम कवर करने के चक्‍कर में ड्राइवर तेज रफ्तार से दौड़ा रहा था। इससे यात्री भी काफी डरे हुए थे। जिस वक्त बस पलटी उस वक्त ज्यादातर यात्री नींद में थे।

ये यात्री घायल हुए

बस में करीब 25 से ज्यादा यात्री सवार थे, जिसमें से 14 घायल हुए हैं। घायलों में सागर के सदर बाजार निवासी प्रतीक चौकसे, ओम चौकसे, सतना के मनीष गुप्ता, इंदौर सांवरिया नगर निवासी उमेश असाटी, दमोह की विद्या ठाकुर, मीना, मालती और अतुल राजपूत, दमोह अभाना गांव के प्रभात नामदेव, छतरपुर जिला बमीठा गांव के धीरज जैन, झालावाड़ राजस्थान निवासी युवराज शर्मा एवं एक अन्य यात्री शुभम शामिल हैं। इसमें विदिशा के करैया खेड़ा रोड निवासी शैलेंद्र लोधी भी घायल है। शैलेंद्र हाइड्रा मशीन का सहायक चालक है। घटना के वक्त बचाव कार्य में लगा था, उसने स्वयं करीब 10 यात्रियों को बस से बाहर निकाला, तभी अचानक बस का कांच फूटने से वह भी घायल हो गया।

Posted By: Ravindra Soni