HamburgerMenuButton

Bank of India Recruitment 2021: बैंक ऑफ इंडिया में 8वीं से लेकर ग्रेजुएट पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल्स यहां

Updated: | Tue, 09 Mar 2021 07:56 AM (IST)

Bank of India Recruitment 2021: बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) कई पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बैंक द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कोलकाता जोनल ऑफिस से एग्रीकल्चर फाइनेंस एंड फाइनेंशियल इन्क्लूजन डिपार्टमेंट बारासात (Barasat) के लिए विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। जिसमें ऑफिस असिस्टेंट, अटेंडेंट, वॉचैमन आदि पद शामिल हैं। यह भर्तियां संविदा के आधार पर दो साल के लिए रहेंगी। हालांकि बैंक आवश्यकता अनुसार इसे आगे बढ़ा सकता है।बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2021 में अटेंडेंट रिक्ति। बैंक ऑफ इंडिया वर्तमान तिथियों पर सभी सक्रिय नौकरियों को दिखाएगा। बैंक ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न पदों और विभिन्न परीक्षाओं के लिए नौकरियां उपलब्ध होंगी। इसलिए उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया का दौरा कर सकते हैं और यदि वे नौकरी के लिए पात्र हैं तो वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अटेंडेंट के पद के लिए एप्‍लाय करने के लिए उम्मीदवार भर्ती पेज में दिए गए आधिकारिक लिंक से बैंक ऑफ इंडिया अटेंडेंट 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं या बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। बैंक ऑफ इंडिया अटेंडेंट 2021 के लिए आवेदन करने की चरणवार प्रक्रिया का उल्लेख बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी पीडीएफ में किया जाएगा। बैंक ऑफ इंडिया अटेंडेंट 2021 के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

बैंक ऑफ इंडिया अटेंडेंट की फीस क्या है?

बैंक ऑफ इंडिया अटेंडेंट के लिए शुल्क संरचना नीचे दी गई है। बैंक ऑफ इंडिया अटेंडेंट उम्मीदवारों के लिए शुल्क संरचना ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड से अपना भुगतान कर सकते हैं। ऑनलाइन भुगतान डेबिट / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग द्वारा किया जा सकता है। आवेदन प्रक्रिया के दौरान बैंक ऑफ इंडिया द्वारा संबंधित संबंधित बैंक में जाकर ऑफलाइन भुगतान किया जा सकता है।

पदों का विवरण

फैकल्टी- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना जरूरी है। एमएस ऑफिस का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की उम्र 18 से कम और 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 20 हजार रुपए मासिक वेतन मिलेगा।

ऑफिस असिस्टेंट- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना जरूरी है। साथ ही स्थानीय भाषा और कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। आयु 18 से कम और 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवार को 15 हजार रुपए सैलरी मिलेगी।

अटेंडेंट- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक एग्जाम पास होना चाहिए। साथ ही स्थानीय भाषा का ज्ञान होना जरूरी है। उम्मीदवार की आयु 18 से 65 साल के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों को 8 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

वॉचमैन- किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं पास आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु 18 से कम और 65 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। चयन होने पर पांच हजार रुपए सैलरी मिलेगी।

कैसे करें अप्लाई

योग्य और इच्छुक उम्मीदवाक बैंक के अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर करियर सेक्शन में जाकर लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म भरकर अपने डॉक्यूमेंट के साथ इसे पते - बैंक ऑफ इंडिया, जोनल ऑफिस, एग्रीकल्चर फाइनेस एंड फाइनेंशियल इन्क्लूजन डिपार्टमेंट, 6वां फ्लोर, 5 बीटीएम सरणी, कोलकाता-700001 पर भेजना है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2021 शाम 4 बजे तक है।

बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी कैसे मिल सकती है

बैंक नौकरियां योग्यता:

बैंकिंग परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को भारतीय होना चाहिए।

लिपिक पद के लिए, उसे 60% या अधिक अंकों के साथ स्नातक और +2 होना चाहिए।

लिपिक पद के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।

बैंक नौकरियों के लिए वांछित योग्‍यता :

- बैंकिंग परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक एक भारतीय होना चाहिए।

- लिपिक पद के लिए, उसे 60% या अधिक अंकों के साथ स्नातक और +2 होना चाहिए।

- लिपिक पद के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।

बीओआई भर्ती 2021 संकाय, कार्यालय सहायक, परिचर और चौकीदार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें @ bankofindia.co.in

बीओआई भर्ती 2021: बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने संकाय, कार्यालय सहायक, परिचर और चौकीदार के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन पत्र, शैक्षिक योग्यता, योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य पदों की जांच करें। बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने संकाय, कार्यालय सहायक, परिचर और चौकीदार के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 22 मार्च 2021 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 4 मार्च 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 22 मार्च 2021

बीओआई भर्ती 2021 रिक्ति विवरण

संकाय - 1 पद

कार्यालय सहायक - 2 पद

अटेंडेंट - 1 पद

चौकीदार - 1 पद

बीओआई भर्ती 2021 पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता:

सारस्वत बैंक जूनियर अधिकारी भर्ती २०२१: १५० रिक्तियां अधिसूचित, ऑनलाइन आवेदन करें @ saraswatbank.com

सारस्वत बैंक भर्ती 2021: सारस्वत बैंक ने जूनियर अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 5 मार्च से ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण जानने के लिए उम्मीदवार इस लेख के माध्यम से जा सकते हैं।इस लेख में ऑनलाइन आवेदन का लिंक प्रदान किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाँच करते रहने की सलाह दी जाती है। महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक और गुजरात में जूनियर अधिकारी के कुल 150 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे बैंक की वेबसाइट (https://www.saraswatbank.com) के माध्यम से ऑनलाइन या समय सीमा के संकेत दिए जाने से पहले आवेदन करें। पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण जानने के लिए उम्मीदवार इस लेख के माध्यम से जा सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की व्यवस्था: 5 मार्च 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 19 मार्च 2021

वेबसाइट से कॉल लेटर डाउनलोड करने की आरंभ तिथि: परीक्षा से एक सप्ताह पहले

परीक्षा तिथि: 3 अप्रैल

सारस्वत बैंक भर्ती 2021 रिक्ति विवरण

महाराष्ट्र मुंबई / नवी मुंबई / ग्रेटर मुंबई / ठाणे / रायगढ़ - 85 पोस्ट

पुणे - 25 पद

औरंगाबाद और जलगाँव - 06 पद

नागपुर- 04 पद

कोल्हापुर और सांगली - 10 पद

नासिक - 04 पद

रत्नागिरी (चिपलून और लांजा सहित) - 02 पद

गोवा - 04 पद

कर्नाटक मैसूर, दावणगेरे, बेंगलुरु और मैंगलोर - 04Posts

गुजरात अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा - 06 पद

सारस्वत बैंक भर्ती 2021 पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता: स्नातक / वाणिज्य (B.Com।), बैचलर ऑफ कॉमर्स (अकाउंटिंग एंड फाइनेंस), बैचलर ऑफ कॉमर्स (वाणिज्य में स्नातक / विज्ञान / प्रबंधन अध्ययन में विशेषज्ञता के साथ प्रथम श्रेणी (न्यूनतम 60% अंक और ऊपर) के साथ उम्मीदवार। बैंकिंग और बीमा), बैचलर ऑफ कॉमर्स (वित्तीय बाजार), विज्ञान स्नातक (सामान्य), विज्ञान स्नातक (सूचना प्रौद्योगिकी / कंप्यूटर विज्ञान) और प्रबंधन अध्ययन के स्नातक (बीएमएस) या द्वितीय श्रेणी के साथ उम्मीदवार (न्यूनतम 50% अंक और ऊपर) ) मास्टर ऑफ कॉमर्स (M.Com।), मास्टर ऑफ कॉमर्स (एडवांस अकाउंटेंसी), मास्टर ऑफ कॉमर्स (व्यवसाय प्रबंधन), मास्टर ऑफ कॉमर्स (बैंकिंग और वित्त) के रूप में वाणिज्य / विज्ञान / प्रबंधन अध्ययन में विशेषज्ञता के साथ स्नातक और स्नातकोत्तर में। , मास्टर ऑफ साइंस (सामान्य), मास्टर ऑफ साइंस (सूचना प्रौद्योगिकी / कंप्यूटर विज्ञान) और मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए / एमएमएस / पीडीजीएम या वित्त / बैंकिंग / बाजार में विशेषज्ञता के साथ प्रबंधन में समकक्ष डिग्री) एनजी - मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से दो साल का पूर्णकालिक / तीन साल का अंशकालिक डिग्री कोर्स)।

मैं BOI में अपना शेष राशि कैसे जांच सकता हूं?

आप एक एसएमएस- BAL <4-अंक एसएमएस पासवर्ड> भेजकर और +919810558585 पर मोबाइल के माध्यम से अपने खाते की शेष राशि की जांच कर सकते हैं।

मैं अपना बैंक खाता मोबाइल नंबर कैसे बदल सकता हूं?

शीर्ष पैनल पर पहले टैब पर क्लिक करें - 'मेरे खाते और प्रोफ़ाइल'।

अगले पेज पर 'प्रोफाइल' पर जाएं।

'व्यक्तिगत विवरण' लिंक पर क्लिक करें।

प्रोफाइल पासवर्ड डालें।

इंटरनेट बैंकिंग में पंजीकृत नाम, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर प्रदर्शित किया जाएगा।

नंबर बदलने के लिए आपको ये विकल्प दिए जाएंगे -

मैं अपना मोबाइल नंबर कैसे बदल सकता हूं?

फ़ोन नंबर जोड़ें, अपडेट करें या निकालें

अपने Android फ़ोन या टेबलेट पर, अपने डिवाइस की सेटिंग ऐप Google खोलें। अपना Google खाता प्रबंधित करें।

शीर्ष पर, व्यक्तिगत जानकारी टैप करें।

"संपर्क जानकारी" के तहत, फ़ोन टैप करें।

यहाँ से, आप कर सकते हैं: ...

स्क्रीन पर चरणों का पालन करें।

बैंक ऑफ इंडिया खाते की शेष राशि को ऑनलाइन ऐसे चेक करें

इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करना

BOI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

लॉगिन टू इंटरनेट बैंकिंग पर क्लिक करें।

अपना उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड दर्ज करें और लॉगिन बटन पर क्लिक करें।

वह बैंक खाता चुनें जिसकी शेष राशि आप चेक करना चाहते हैं।

खाता शेष राशि आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर आपको दिखाई जाएगी।

मैं BOI स्टेटमेंट कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?

अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके अपने BOI ऑनलाइन बैंकिंग खाते में लॉगिन करें। नोट: 10 मिनट के भीतर BOI नेट बैंकिंग सेवा को सक्रिय करने का तरीका जानने के लिए यहां क्लिक करें। लॉग इन करने पर, बैंक ऑफ इंडिया के स्टेटमेंट डाउनलोड के लिए, नेविगेशन बार से 'अकाउंट्स' टैब पर क्लिक करें और फिर 'अकाउंट स्टेटमेंट' चुनें और 'गो' बटन पर क्लिक करें।

Posted By: Navodit Saktawat
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.