Microsoft Internship 2021: माइक्रोसॉफ्ट में वर्चुएल इंटर्नशिप करने का मौका, जानिए पूरी डिटेल

Updated: | Thu, 23 Sep 2021 11:21 PM (IST)

Microsoft Internship 2021: माइक्रोसॉफ्ट ने एक वर्चुअल इंटर्नशिप प्रोग्राम-फ्यूचर रेडी टैलेंट लॉन्च किया है। कंपनी ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षार्थियों के व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने की दिशा में काम करने के लिए तैयार करना है। इस कार्यक्रम के तहत छात्रों को गिटहब स्टूडेंट डेवलपर पैक तक पहुंच प्राप्त होगी। यह इंटर्नशिप प्रोग्राम उन स्टूडेंट्स के लिए जिन्होंने 2021 में ग्रेजुएशन पूरा किया है या 2022 और 2033 में स्नातक पास करेंगे।

कौन आवेदन कर सकता है?

कोई भी उम्मीदवार किसी भी विशेषज्ञता से आवेदन कर सकता है।

कैसे करें आवेदन?

इच्छुक अभ्यर्थी फ्यूचर रेडी टैलेंट वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने की लास्ट डेट 29 सितंबर है। इंटर्नशिप की अवधि आठ सप्ताह है। माइक्रोसॉफ्ट के अलावा अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, फ्यूचरस्किल्स प्राइम, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, ईवाई, गिटहब और क्वेस कॉर्प फ्यूचर प्रोग्राम का हिस्सा होंगे।

लर्निंग मॉड्यूल और सर्टिफिकेशन मिलेगा

माइक्रोसॉफ्ट अपने लर्निंग प्लेटफॉर्म के जरिए लर्निंग मॉड्यूल और सर्टिफिकेशन देगा। यह छात्रों को क्लाउड कंप्यूटिंग, डेटा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और साइबर सुरक्षा जैसे सब्जेक्ट पर ट्रेनिंग देगा। वहीं SSC NASSCOM राष्ट्रीय व्यावसायिक मानकों के लिए प्रासंगिक पाठ्यक्रमों का संरेखण प्रदान करेगा।

डेवलपर टूल तक मुफ्त पहुंच प्रदान करेगा

इन पाठ्यक्रमों को FutureSkills Prime EY पर जोड़ने से छात्रों को उनके इंटर्नशिप के दौरान प्रौद्योगिकी और उद्योग मेंटरशिप प्रदान की जाएगी। GitHub स्टूडेंट डेवलपर पैक के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ डेवलपर टूल तक मुफ्त पहुंच प्रदान करेगा। वहीं क्वेस कॉर्प प्रतिभागियों के लिए एक वर्चुअल करियर मेले की मेजबानी करेगा।

Posted By: Shailendra Kumar