HamburgerMenuButton

SBI Clerk Recruitment 2021: स्टेट बैंक में क्लर्क के 5237 पदों पर भर्ती, 17 मई तक करें आवेदन

Updated: | Wed, 12 May 2021 03:10 PM (IST)

SBI Clerk Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क के 5237 पदों पर भर्ती की जा रही है। बंपर भर्ती की यह प्रक्रिया 17 मई तक रहेगी। एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है। क्लर्क के 5237 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 27 अप्रैल 2021 को शुरू हुई थी। एसबीआई भर्ती 2021 में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को पहले एसबीआई की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर्ड कराना होगा। एक अभ्यर्थी एक ही राज्य के लिए आवेदन कर सकता है। अवेदन करते समय यह ध्यान रखें कि आप जिस राज्य के लिए आवेदन कर रहे हैं, आपको उस राज्य की भाषा लिखनी और बोलना आती हो।

स्टेट बैंक में भर्ती की यह प्रक्रिया 27 अप्रैल को शुरू हुई थी। 17 मई को आवेदन बंद होने के बाद 26 मई को अभ्यर्थियों के पास प्री-एग्जाम ट्रेनिंग कॉल लेटर पहुंचेगा। प्रारंभिक परीक्षा जून के महीने में होगी और मुख्य परीक्षा 31 जुलाई को है। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी।

कौन कर सकता है आवेदन

अगर आपने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री की है और आपकी उम्र 20 से 28 साल के बीच है तो आप इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी यह फॉर्म भर सकते हैं। लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी डिग्री 16 अगस्त 2021 या उससे पहले पहले मिल जाएगी।

Posted By: Navodit Saktawat
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.