शरीर पर मौजूद तिल खोलते हैं प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े राज, जानिए इसका रहस्य

Updated: | Fri, 24 Sep 2021 12:59 PM (IST)

Moles on body । हर व्यक्ति को अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहता है। विशेषकर व्यक्ति अपने व्यापार, नौकरी और परिवार संबंधित चिंताओं के बारे में ज्यादा जानना चाहता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हमारे शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद तिल भी हमारे कार्यक्षेत्र और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर अहम संकेत देते हैं और इन तिल के माध्यम से हम जान सकते हैं कि हमारी प्रोफेशनल लाइफ कैसी रहने वाली है, हम किस कार्यक्षेत्र में सफल होंगे और किस तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है?

होंठ पर तिल तो मिलती है जल्द तरक्की

लड़कियों के होंठों पर यदि तिल होता है तो उससे भले ही उनकी सुंदरता बढ़ जाती हो लेकिन आपको बता दें कि तिल सौंदर्य को बढ़ाने के साथ ही यह भी संकेत देते हैं कि आप प्रोफेशनल लाइफ में कैसे होंगे। जिनके निचले होंठ पर तिल रहता है तो ऐसे लोग कार्यक्षेत्र में बहुत तरक्की करते हैं। अच्छे काम के कारण काफी ख्याति भी पाते हैं। वहीं होठों के ऊपर तिल होने से लोगों की कम्युनिकेशन स्किल अच्छी होती है। ऐसे लोग यदि नौकरीपेशा होते हैं, तो अधिकारी हमेशा खुश रहते हैं।

आंख पर तिल वालों का लक्ष्य रहता है निर्धारित

अगर किसी व्यक्ति की दाईं आंख की पलकों पर तिल है तो वह बहुत ही बुद्धिमान होता है। नौकरी या व्यापार में दिल की जगह दिमाग से काम लेते हैं। ऐसे जातक अपने कार्य का लक्ष्य हमेशा निर्धारित करते हैं। जातक नौकरीपेशा है तो कठोर परिश्रम के साथ-साथ स्मार्ट वर्क भी करने में पीछे नहीं रहता है।

नाक पर तिल वाले होते हैं अच्छे कारोबारी

जिन लोगों की नाक पर तिल होता है वे लोग अच्छे कारोबारी होते हैं। नाक के बाईं ओर तिल होने का मतलब है कि उस व्यक्ति को एक साथ कई काम करने आते हैं। ऐसे जातक बहुत अच्छे कारोबारी होते हैं। इसके अलावा तकनीक से संबंधित काम में भी माहिर होते हैं।

माथे पर तिल है तो बनते हैं हर किसी के लिए आदर्श

जिन जातकों के माथे पर तिल होता है, उन्हें प्रोफेशनल लाइफ में भाग्य हमेशा साथ देता है। माथे के दाईं तरफ तिल बताता है कि जातक अपने कार्य में पूरी तरह से हुनरबंद है और अपने काम का उसे घमंड नहीं है। कार्यक्षेत्र में लोग उन्हें अपना आदर्श भी मानते हैं। माथे के बीच में यदि तिल है तो यह बहुत ही शुभ होता है। उन्हें काम के दौरान कभी भी धन की कमी नहीं होती है ।

हाथ पर तिल

किसी व्यापारी के बुध पर्वत पर तिल संकेत देता है कि काम के दौरान कुछ अशुभ हो सकता है। और यही तिल किसी नौकरीपेशा के बुध पर्व पर होता है तो उसे धन, ऐश्वर्य और वैभव की प्राप्ति होती है। सूर्य पर्वत पर तिल या अनामिका उंगली पर होता है तो यह तिल नौकरीपेशा जातकों के लिए अशुभ होता है।

Posted By: Sandeep Chourey