HamburgerMenuButton

संजय राउत की माफी के साथ खत्म हुआ Indira Gandhi - Karim Lala मामला, जानिए पूरा मामला

Updated: | Fri, 17 Jan 2020 09:33 AM (IST)

शिवसेना प्रवक्ता Sanjay Raut ने इंदिरा गांधी और अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला पर दिया अपना बयान वापस ले लिया है। इसके साथ ही यह मामला शांत हो गया। Sanjay Raut एक इंटरव्यू में कहा था कि 'एक समय मुंबई का अंडरवर्ल्ड बैंकॉक से भी ज्यादा ताकतवर था। यहां तक कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी तब के अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने मुंबई आती थीं। करीम लाला के कहने पर कमिश्नर और मंत्री तय होते थे।' Sanjay Raut के इस बयान के बाद देस में सियासी भूचाल आ गया था। कांग्रेस के कई नेतओं ने बयान को गलत बताया था। वहीं भाजपा ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से सफाई मांगी थी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कांग्रेस मौन क्यों है? क्या तब पार्टी को Karim Lala से फंडिंग होती थी। भाजपा की मांग है कि इस पर राहुल गांधी या प्रियंका गांधी को सफाई देना चाहिए। इस पर प्रतिक्रिया करते हुए कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा, 'बेहतर होगा कि शिवसेना के मि. शायर दूसरों की हल्की-फुल्की शायरी सुनाकर महाराष्ट्र का मनोरंजन करते रहें। पूर्व प्रधानमंत्री Indira Gandhi जी के खिलाफ दुष्प्रचार करेंगे तो उन्हें पछताना पड़ेगा। उन्होंने Indira Gandhi के बारे में जो बयान दिया है वो वापस ले लें।'

संजय निरुपम ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'यह विडंबना है कि छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर राजनीतिक दुकान चलाने वाली शिवसेना उनके वंशजों से वंशज होने का सबूत मांग रही है। यह इतिहास की सबसे बड़ी राजनीतिक उदंडता है।'

वहीं मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी शिवसेना के बयान की आलोचना की और ट्वीट किया कि इंदिरा गांंधी सच्ची देशभक्त थीं।

संजय राउत ने दी सफाई

बयान पर बवाल मचने के बाद संजय राउत ने सफाई दी और गुरुवार सुबह कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया है। Karim Lala पठान समुदाय के बड़े नेता भी थे। पठानों की भलाई के लिए Indira Gandhi समेत तमाम नेता आपस मिलते रहते थे।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.