HamburgerMenuButton

Praful Patel Link With Dawood Aide: प्रफुल्ल पटेल से ईडी ने सुबह 10.30 बजे से रात 10.30 बजे तक की पूछताछ

Updated: | Sat, 19 Oct 2019 12:05 AM (IST)

Praful Patel Link With Dawood Aide: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग में अब चंद दिन बाकी हैं और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता प्रफुल्ल पटेल से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की। यह मामला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची की कथित गैरकानूनी संपत्तियों से जुड़ी मनी लांड्रिंग जांच का है।

यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे प्रफुल्ल पटेल दक्षिण मुंबई स्थित ED ऑफिस में सुबह 10.30 बजे पहुंचे थे। दिनभर की पूछताछ के बाद ED के सीनियर अधिकारी शाम करीब 6.30 बजे कार्यालय से चले गए थे, लेकिन प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ जारी रही। आखिरकार 12 घंटे लंबी पूछताछ के बाद रात करीब 10.30 बजे प्रफुल्ल पटेल ED कार्यालय से बाहर निकले।

प्रफुल्ट पटेल ने मीडिया से कोई बात नहीं की, लेकिन ED के अधिकारी का कहना है कि प्रफुल्ल पटेल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें शनिवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है, तो उक्त अधिकारी ने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि भविष्य में उनका सामना पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले के आरोपित और हाउसिंग डेवलेपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के राकेश वधावन से कराया जा सकता है। इसकी वजह यह है कि प्रफुल्ल पटेल और HDIL के बीच लिंक रहे हैं। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोटिंग है और 24 अक्टूबर को नई सरकार की तस्वीर साफ हो जाएगी। यह मुख्य मुकाबला भाजपा-शिवसेना गठबंधन और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच है।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.