HamburgerMenuButton

अहमदाबाद : नदी में कूदने वाली गर्भवती आयशा चाहती थी सुलह लेकिन पति ने आत्‍महत्‍या को उकसाया

Updated: | Thu, 04 Mar 2021 11:21 PM (IST)

अहमदाबाद। हंसते हंसते मोबाइल पर वीडियो बनाने के बाद साबरमती नदी में कूदकर जान देने वाली आयशा गर्भवती थी। सुबह 9 बजे ऑफिस पहुंचकर वह पति से सुलह करना चाहती थी लेकिन पति आरिफ ने उसे आत्‍महत्‍या के लिए उकसाया। इस घटना पर आरोपी को नामर्द कहते हुए लताडने वाले एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन औवेसी का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। न्‍यूज चैनल 24 ने इस वीडियो को पोस्‍ट किया है जिसे औवेसी ने री-ट्वीट भी किया है। स्‍थानीय अदालत ने पत्‍नी आयशा को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के आरोप में 6 मार्च तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है। रिवरफ्रंट थाना पुलिस ने बताया कि आयशा गर्भवती थी तथा वह पति आरिफ से बात करके सुलह करना चाहती थी लेकिन आरिफ किसी अन्‍य युवती के साथ प्रेम संबंध में होने के चलते आयशा को प्रताडित करके उससे छुटकारा पाना चाहता था। आरिफ व उसके परिवार वाले आयशा के किसी ओर से गर्भवती होने का भी शक करने लगे थे। पुलिस को यह भी पता चला है कि आरिफ अपनी इस प्रेमिका से आयशा के कमरे में रहते वीडियो कॉल करता था तथा आयशा को मानसिक रूप भी प्रताडित करते हुए कहता था कि तुम मेरी जिंदगी में स्‍पेयर व्‍हील की तरह हो।

आयशा ने अहमदाबाद के एफ डी गर्ल्‍स कॉलेज से स्‍नातक किया था तथा वह आगे पढकर प्राफेसर बनना चाहती थी। आयशा दसवीं, बारहवीं तथा स्‍नातक में हमेशा पढाई में अव्‍वल रही थी। आरिफ राजस्‍थान के जालोर में 3 आलीशान मकान व 4 दुकान का मालिक है तथा मासिक 50 हजार की आय होने पर भी आयशा को दहेज के लिए प्रताडित करता था। गत रविवार को आयशा ने पति के कहने पर ही हंसते हुए एक वीडियो बनाया तथा अपनी मर्जी से आत्‍महत्‍या की बात कहते हुए नदी में कूद गई थी। आरिफ उसी वीडियो को वायरल कर खुद के बेकसूर होने का दावा कर रहा था लेकिन अहमदाबाद पुलिस उसे राजस्‍थान के पाली से गिरफ़तार कर लाई है।

आयशा के पिता लियाकत अली का कहना है कि उसने आरिफ को अपनी जमा पूंजी में से एक लाख 50 हजार रु दिये उसके बाद फिर भी वह दहेज की मांग करता रहा। एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन औवेसी ने हैदराबाद में एक सभा में आरोपी आरिफ व उसकेपरिवा वालों को नामर्द बताते हुए कहा कि एक महिला पर जूल्‍म करना कहां की मर्दानगी है।

औवेसी ने इस तरह के अपराध करने वालों को अल्‍लाह से डरने की नसीहत देते हुए कहा है कि तुम इंसान कहलाने के लायक नहीं हो। औवेसी के इस बयान की खूब तारीफ भी होरही है। गौरतलब है कि औवेसी की पार्टी ने हाल ही गुजरात के स्‍थानीय चुनाव में हिस्‍सा लिया है तथा उसे कई जगह पर सफलता भी मिली है। गुजरात में उनकी व उनकी पार्टी खासी रुचि दिखा रही है।

Posted By: Navodit Saktawat
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.