Amir Khan विज्ञापन में बोले, सड़कें पटाखे चलाने के लिए नहीं होती, भाजपा सांसद का जवाब, सड़कें नमाज पढ़ने के लिए भी नहीं होती

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 09:47 AM (IST)

Amir Khan advertisement dispute । फिल्म अभिनेता आमिर खान अपने एक विज्ञापन को लेकर फिर विवादों में घिर गए हैं और अब इस मामले में भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने भी उन पर पलटवार किया है। आपको बता दें कि हाल ही आमिर खान एक विज्ञापन में लोगों से सड़क पर पटाखे न फोड़ने की सलाह देते नजर आ रहे हैं। आमिर खान ने यह विज्ञापन टायर कंपनी CEAT लिमिटेड के लिए किया है। अब आमिर खान के इस विज्ञापन पर भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि CEAT कंपनी को नमाज के नाम पर सड़क जाम करने से संबंधित समस्या होनी चाहिए और अज़ान के दौरान मस्जिदों से निकलने वाले शोर" को भी हल किया जाना चाहिए। इस संबंध में भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने CEAT कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनंत वर्धन गोयनका को एक पत्र भी लिखा है और जिसमें इस विज्ञापन की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए कहा है, जिसने "हिंदुओं में रोष" पैदा किया है।

भाजपा सांसद ने पत्र ने लिखी ये बात

भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने पत्र में कहा कि आपकी कंपनी का हालिया विज्ञापन, जिसमें आमिर खान लोगों को सड़कों पर पटाखे न फोड़ने की सलाह दे रहे हैं, एक बहुत अच्छा संदेश दे रहा है। सार्वजनिक मुद्दों पर आपकी चिंता की सराहना की जानी चाहिए। इस संबंध में मैं आपसे सड़कों पर लोगों की एक और समस्या का समाधान करने का अनुरोध करता हूं जैसे शुक्रवार और अन्य महत्वपूर्ण त्योहारों पर नमाज के नाम पर मुसलमानों द्वारा सड़कों को अवरुद्ध कर दिया जाता है।

उन्होंने पत्र में यह भी लिखा कि कई भारतीय शहरों में एक बहुत ही आम दृश्य है, जहां मुसलमान व्यस्त सड़कों को अवरुद्ध करते हैं और नमाज अदा करते हैं और उस समय एम्बुलेंस और दमकल जैसे वाहन भी यातायात में फंस जाते हैं, जिससे 'गंभीर क्षति' होती है।

पत्र में ध्वनि प्रदूषण का भी मुद्दा उठाया

उत्तर कन्नड़ निर्वाचन क्षेत्र के सांसद अनंत हेगड़े ने CEAT कंपनी के CEO अनंत वर्धन गोयनका से कंपनी के विज्ञापनों में ध्वनि प्रदूषण के मुद्दे को उठाने के लिए कहा है क्योंकि "हमारे देश में मस्जिदों के ऊपर लाउडस्पीकर अज़ान के दौरान बहुत शोर करते हैं"। ' हेगड़े ने कहा कि वह ध्वनि अनुमेय सीमा से परे है। शुक्रवार को इसे कुछ और समय के लिए बढ़ाया जाता है। इससे विभिन्न रोगों से ग्रसित लोगों व अन्य विभिन्न प्रतिष्ठानों में काम करने वाले लोगों और कक्षाओं में पढ़ाने वाले शिक्षकों को काफी असुविधा हो रही है।

आमिर खान को बताया हिंदू विरोधी अभिनेता

हेगड़े ने साथ ही यह भी कहा कि आजकल 'हिंदू विरोधी अभिनेताओं' का एक समूह हमेशा हिंदू भावनाओं को आहत करता है, जबकि, वे कभी भी आपके समुदाय के गलत कामों को उजागर करने की कोशिश नहीं करते हैं। हेगड़े ने कहा कि इसलिए मैं आपसे इस विशेष घटना पर ध्यान देने का अनुरोध करता हूं, जहां आपकी कंपनी के विज्ञापन ने हिंदुओं में रोष पैदा किया है।

Posted By: Sandeep Chourey