TMC में शामिल हुए Babul Supriyo, ममता बनर्जी दे सकती हैं बड़ी जिम्मेदारी

Updated: | Sat, 18 Sep 2021 03:08 PM (IST)

पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद रहे बाबुल सुप्रीयो (Babul Supriyo) ने टीएमसी का दामन थाम लिया है। शनिवार को उन्होंने विधिवत पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। पश्चिम बंगाल चुनाव में हार के बाद Babul Supriyo ने भाजपा छोड़ दी थी। पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद ही मोदी कैबिनेट में बड़ा बदलाव किया गया था। हालांकि इससे पहले ही Babul Supriyo ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि भाजपा छोड़ते समय उन्होंने कहा था कि वे किसी पार्टी में नहीं जाएंगे और सिंगिंग में काम करते रहेंगे, लेकिन शनिवार को उन्होंने दीदी का दामन थाम लिया। Babul Supriyo का टीएमसी में जाना टीएमसी की बड़ी सफलता माना जा रहा है। क्योंकि Babul Supriyo वहां एक बड़े कद के नेता बन गए थे।

Babul Supriyo ने जब भाजपा छोड़ी थी, तब भी पार्टी आलाकमान ने उन्हें मनाने की कोशिश की थी। भाजपा छोड़ते समय Babul Supriyo ने कहा था कि वे जनसेवा के लिए राजनीति में आए थे।

वैसे भी Babul Supriyo और ममता बनर्जी के संबंध बहुत अच्छे रहे हैं। पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान भी जब दोनों कहीं मिलते थे, तो साथ बैठकर बातें करते थे। बहरहाल, अब माना जा रहा है कि ममता बनर्जी Babul Supriyo को कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती हैं। वहीं भाजपा नेता सवाल कर रहे हैंं कि टीएमसी में Babul Supriyo ने क्या देख लिया।

Posted By: Arvind Dubey