Jharkhand: धनबाद जज मौत मामले में CBI ने केस दर्ज कर शुरु की जांच, 20 ऑफिसर्स की बनाई स्पेशल टीम

Updated: | Wed, 04 Aug 2021 11:05 PM (IST)

Jahkhand: सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद की मौत मामले की जांच के लिए दिल्ली से CBI की टीम बुधवार शाम धनबाद पहुंची। सीबीआई ने इस बारे में केस दर्ज कर तहकीकात शुरु कर दी है। जांच के लिए जज की पत्नी कृति सिन्हा की शिकायत पर धनबाद थाना में दर्ज केस (300/21) को आधार बनाया गया है। इस मामले के लिए CBI ने दिल्ली स्पेशल क्राइम ब्रांच-1 के सीनियर एसपी जगरूप एस सिन्हा के नेतृत्व में 20 अफसरों की स्पेशल टीम बनायी है। गुरुवार को फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी धनबाद पहुंच सकती है। माना जा रहा है कि जल्दी ही जज की मौत मामले का खुलासा हो सकता है।

बता दें कि झारखंड सरकार ने इस मामले को लेकर CBI जांच की सिफारिश की थी। इसी अनुशंसा के आधार पर CBI ने केस दर्ज किया है। धनबाद में गत 28 जुलाई को मार्निंग वॉक करते जज उत्तम आनंद को एक ऑटो ने टक्कर मार दी थी। स्थानीय लोगों ने उन्हें गंभीर अवस्था में शहीद निर्मल महतो मेडिकल अस्पताल में पहुंचाया, जहां उनकी मौत हो गयी।

स्थानीय पुलिस ने इस मामले में ऑटो चालक लखन वर्मा को गिरिडीह से और उसके साथ ऑटो में बैठे राहुल वर्मा को धनबाद रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। उन्हें 5 दिनों तक रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ की, लेकिन कोई खास नतीजा नहीं निकला। पुलिस ने दोनों का नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट कराने की अनुमति कोर्ट से प्राप्त की थी।

जज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आयी थी कि सिर पर गंभीर चोट लगने से उनकी मौत हुई थी। ऑटो से धक्का के बाद उनके ब्रेन में चोट लगी थी, जिससे वे मौके पर बेहोश हो गये थे। उनका जबड़ा और सिर की हड्डी भी कई जगहों पर टूटी हुई थी।

Posted By: Shailendra Kumar