Rajasthan: नशे में गाड़ी चला रहे रिश्तेदार को छुड़ाने थाने पहुंची महिला विधायक, बोली - क्या हुआ जो थोड़ी पी ली?

Updated: | Tue, 19 Oct 2021 05:04 PM (IST)

जोधपुर, 19 अक्टूबर। राजस्थान के जोधपुर में शेरगढ़ विधायक और उनके पति का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें विधायक पुलिस थाने में कह रही हैं, "बच्चे सबके पीते हैं, क्या हो गया थोड़ी पी ली तो।" पूरा मामला जोधपुर के रातानाड़ा थाना इलाके का है। शेरगढ़ की विधायक मीना कंवर के करीबी रिश्तेदार को, शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए पुलिस ने पकड़ा और मोटर व्हीकल एक्ट में चालान कर दिया। उसी को छुड़ाने के लिए विधायक महोदय अपने पति के साथ रातानाडा थाना पहुंची, जहां उनकी पुलिस के साथ अच्छी-खासी नोक-झोंक हो गयी। जब पुलिस अधिकारियों ने उनकी बात मानने से इंकार कर दिया, तो दोनों थाने में ही जमीन पर, धरने पर बैठ गए। पूरे घटनाक्रम का एक मोबाइल में वीडियो बना लिया गया, जो फौरन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इस वीडियो में विधायक और उसके पति का बर्ताव, राजस्थान की राजनीति और पुलिस का व्यवहार भी दिख रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद विधायक मीना कंवर और उसने पति उमेद सिंह ने डीसीपी ईस्ट कार्यालय में पहुंचकर पुलिसकर्मी पर बदतमीजी करने का आरोप लगाया है। विधायक के अनुसार, एक महिला विधायक को थाने में बिठाकर रखना, उसके साथ बदतमीजी करना और बातचीत का वीडियो बनाकर उसे वायरल करना कतई सही नहीं है। डीसीपी ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

वीडियो में क्या है ?

पहले तो विधायक पति उम्मेद सिंह राठौड़ ने संबंधित पुलिसकर्मी से आग्रह किया कि वह उनका रिश्तेदार है, इसलिए उसे छोड़ दें। लेकिन पुलिसकर्मी नहीं माना तो विधायक और उनके पति थाने पहुंच गए। यहां दोनों पुलिसकर्मियों के सामने ही थाने की फर्श पर बैठ गए। इसके बाद भी विधायक आग्रह करती रहीं, लेकिन पुलिसकर्मी नहीं माना। उसने कानून का हवाला देते हुए गाड़ी को सीज करने की बात दोहराई। विधायक ने ​वीडियो बनाने वाले को भी चेतावनी देते हुए कहा कि आप वीडियो बना रहे हो, यह अच्छा नहीं कर रहे हैं, यह बंद कर दीजिये। विधायक के पति भी पुलिसकर्मियों के साथ तू-तड़ाक के लहजे में बात करते दिखाई दे रहे हैं।

Posted By: Shailendra Kumar