CWC : कांग्रेस कार्यसमिति बैठक के बाद वेणुगोपाल बोले व्‍यापक प्रशिक्षण चलाएंगे, रघु शर्मा ने कहा क्‍या ऐसे पार्टी मजबूत होगी

Updated: | Sat, 16 Oct 2021 04:43 PM (IST)

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम ऊपर से नीचे तक एक व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं। इसमें सभी स्तरों पर कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की विचारधाराओं, नीतियों, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की अपेक्षाओं, जमीनी स्तर पर संदेश भेजने, चुनाव एमजीएमटी, वर्तमान सरकार की विफलता और प्रचार का मुकाबला करने में प्रशिक्षित किया जाएगा। आज बैठक में हमने 3 प्रस्ताव पारित किए - राजनीतिक स्थिति पर, मुद्रास्फीति पर और तीव्र कृषि संकट और भारत के किसानों पर हमले पर बात हुई है।

दूसरी तरफ, दिल्ली में CWC की बैठक के बाद कपिल सिब्बल पर कांग्रेस नेता और राजस्थान मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि क्या इस तरह की बातचीत से कांग्रेस मजबूत होती है? अगर आप खुद प्रेस कांफ्रेंस करते हैं और बाहर की बातें कहते हैं जो आपको नेतृत्व के सामने कहनी चाहिए, तो क्या इससे पार्टी मजबूत होगी? अनुशासन महत्वपूर्ण है। जो करना होगा, आलाकमान करेगा, लेकिन मैं सड़क पर किसी के बोलने से सहमत नहीं हूं। हाईकमान के सामने सही मंच पर बोलें और सुझाव दें। लेकिन अगर आप खुद को पार्टी के अनुशासन से ऊपर मानते हैं तो यह सही नहीं है।

वहीं सूत्रों के अनुसार सीडब्ल्यूसी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं के अध्यक्ष बनने के अनुरोध पर राहुल गांधी ने कहा, 'मैं विचार करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं से विचारधारा के स्तर पर स्पष्टता की जरूरत है। कुछ नेताओं ने कहा कि चुनाव तक उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाए।

Posted By: Navodit Saktawat