Delhi School Reopen: दिल्ली में 29 नवंबर से फिर खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने जारी किया निर्देश

Updated: | Sat, 27 Nov 2021 07:18 PM (IST)

Delhi School Reopen: दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 29 नवंबर से स्कूल फिर से खुलेंगे। गौरतलब है कि सरकार ने बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने 24 नवंबर को हवा की गुणवत्ता में सुधार को देखते हुए स्कूलों को दोबारा खोलने की मंजूरी दी। मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर एक आधिकारिक नोटिस शेयर किया। लिखा कि राजधानी के सभी स्कूल 29 नवंबर 2021 से सभी कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे।

नोटिस में कहा गया है कि पर्यावरण और वन विभाग, जीएनसीटीडी आदेश एफ.सं.10 (13)/ईएनवी/2021/5610/5638 दिनांक 26 नवंबर, 2021 (प्रतिलिपि संलग्र) के तहत दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। अतः उपरोक्त आदेश के अनुसरण में समस्त शासकीय, शासनादेश। सहायता प्राप्त, गैर-मान्यता प्राप्त, एनडीएसी, एमसीडी और दिल्ली छावनी बोर्ड स्कूल सभी क्लास के लिए 29.11.2021 से फिर खुलेंगे।

नोटिस में आगे कहा गया, 'सभी स्कूल प्रमुखों को छात्रों, स्टाफ सदस्यों, एसएमसी सदस्यों और अभिभावकों के बीच इस जानकारी को प्रसारित करने का निर्देश दिया जाता है।' बता दें सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुनवाई हो रही है। अदालत ने केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार को फटकार भी लगाई है। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण स्तर को काबू करने कई कदम उठाए गए। 13 नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को एक सप्ताह के लिए बंद करने और 15 नवंबर से वर्चुअल मोड में कक्षाएं संचालित करने की घोषणा की थीं।

Posted By: Navodit Saktawat