Drone in Ayodhya: अयोध्या में संदिग्ध ड्रोन दिखने से खलबली, केस दर्ज, हाई अलर्ट घोषित

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 02:02 PM (IST)

अयोध्या Drone Found in Ayodhya । भगवान राम की नगरी अयोध्या में संदिग्ध ड्रोन दिखने के बाद हड़कंप मच गया है और प्रशासन ने पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया है। साथ ही अयोध्या पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज कर लिया है। अयोध्या के कैंट थाना क्षेत्र में स्थित परिक्रमा मार्ग के किनारे मंगलवार की देर शाम ड्रोन गिरने को लेकर लंबी जांच पड़ताल के बाद मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में किसी तरह की आतंकी साजिश तो नहीं है, इस बात को लेकर भी जांच की जा रही है।

अयोध्या में फिलहाल हाई अलर्ट (High Alert in Ayodhya) घोषित किया गया है और कई स्थानों पर बेरिकेटिंग कर दी गई है और हर आने जाने वाली गाड़ी की चेकिंग की जा रही है। संदिग्ध ड्रोने की सूचना मिलने के बाद पुलिस डॉग स्क्वायड, बीडीडीएस टीम मौके पर पहुंची और ड्रोन की बारीकी से जांच की गई। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक ड्रोन से कोई भी संदिग्ध पदार्थ नहीं मिला।

जांच में हुआ ये खुलासा

अयोध्या पुलिस को जांच में पता चला है कि रेलवे में निविदा कार्य करने वाली एक फर्म के ऑपरेटर ने इस ड्रोन को उड़ाया था। अयोध्या स्थिति कैंट पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है क्योंकि यह ड्रोन बगैर अनुमति के उड़ाया गया था। रेलवे में कॉन्ट्रैक्ट के तौर पर काम करने वाली फर्म से जुड़े अधिकारियों को पूछताछ की जा रही है। हालांकि इसके बावजूद बीते दिनों गिरफ्तार 6 संदिग्ध आतंकी से पूछताछ के दौरान पता चला है कि आतंकी संगठन देश के कई शहरों में मुंबई हमले जैसी साजिश रच रहे थे और देश में त्योहारी सीजन में बड़ा आतंकी हमला करना चाहते थे। इसी के मद्देनजर भी अयोध्या में सुरक्षा घेरा सख्त कर दिया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey