HamburgerMenuButton

Farmers Protest: छात्रा ने राकेश टिकैत से पूछे सवाल पर हुआ हंगामा, छीना माइक, मंच से उतारा

Updated: | Sat, 06 Mar 2021 05:41 PM (IST)

Farmers Protest: कृषि कानूनों को लेकर शुरू हुए किसानों का आंदोलन को तीन महीनों से अधिक समय हो गया है। किसान जहां अपना आंदोलन खत्म नहीं कर रहे, वहीं सरकार भी कानून को वापस नहीं लेने पर अड़ गई है। इस बीच किसानों के नेता राकेश टिकैत से एक छात्रा ने सवाल पूछ लिया। जिसके बाद से हंगामा मच गया है। लड़की से माइक छीन लिया गया और उसे मंच से नीचे उतार दिया गया।

दरअसल शुक्रवार को झज्जर जिले के पास ढांसा बॉर्डर पर राकेश टिकैत धरने में लोगों से मिलने और संबोधित करने पहुंचे थे। उनके संबोधन के बाद एक पेंट शर्ट पहने लड़की मंच पर आ गई। उसने एक के बाद एक तीखे सवाल पूछना शुरू कर दिया। उसने कहा कि टिकैत ने ये तो बताया कि कृषि कानूनों से कितना नुकसान होगा। मैं पूछना चाहती हूं अगर सरकार और किसानों के पक्ष पीछे नहीं हटे तो फिर समाधान किस बात पर होगा। उसने कहा कि धरने का समाधान मिलना चाहिए, जिससे कोई परेशान नहीं हो।

छात्रा ने कहा, 'मैं पूछना चाहती हूं कि 26 जनवरी को हुई हिंसा का कौन जिम्मेदार है।' अगर प्रदर्शनकारी और सरकार जिम्मेदार नहीं है तो फिर कौन है। गणतंत्र दिवस पर हुई घटना में किसना हाथ था, हमें नहीं पता। हमारे समाज, मेल-मिलाप पर इसका क्या असर पड़ रहा है। यह देखना चाहिए। वह आगे कुछ कहती मंच पर मौजूद लोगों ने माइक बंद कर दिया और उस पर ही सवाल खड़े करने लगे। हालांकि उसने माइक बंद होने के बाद भी अपनी बात रखते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं का दोषी कौन है।

गौरतलब है कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में भयानक हिंसा हुई थी। प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच काफी झड़प हुई। वहीं कुछ लोगों ने लाल किला में धर्म विशेष झंडा तक फहरा दिया। इस मामले में देशभर में विवाद हो गया। इस मामले में पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू का नाम भी सामने आया था। टिकेत और गुरनाम चढूनी ने इसे सरकारी की साजिश बताई जबकि संयुक्त किसान मोर्चा ने भी कहा था कि किसानों का इसमें कोई हाथ नहीं है।

Posted By: Sandeep Chourey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.