कोरोना का नया वैरियंट सामने आते ही गुजरात सरकार ने हवाई यात्रियों के लिए RT PCR Test किया अनिवार्य

Updated: | Sat, 27 Nov 2021 08:27 PM (IST)

अफ्रीका, यूरोप आदि देशों में कोरोना का नया वेरिएंट सामने आते ही गुजरात सरकार ने भी प्रभावित देशों से गुजरात आने वाले हवाई यात्रियों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बताया कि गुजरात में हाल नया वेरिएंट नहीं मिला है लेकिन राज्य में अलर्ट करने के साथ हालात की समीक्षा के लिए आला अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। केंद्र सरकार की ओर से गुजरात सरकार को भी कोरोना के नये वेरिएंट ऑमिक्रोन को लेकर एक मार्गदर्शिका भेजी गई है जिसके अनुसार राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर अलर्ट जारी करते हुए इससे प्रभावित देशों अफ्रिका, यूरोप, युनाइटेड किंगडम, ब्राजील, चीन, मॉरीशस, बोत्सवाना, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे तथा हांगकांग से गुजरात आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही सघन जांच होगी। सरकार ने इन देशों से गुजरात आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट भी अनिवार्य कर दी है। स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बताया कि केंद्र के निर्देश के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कोरोना महामारी के ताजा हालात की समीक्षा के लिए आला अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

इससे पहले राज्य में सतर्कता के भी निर्देश जारी कर दिये गये हैं। उधर कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने राज्य सरकार से अंतरराष्ट्रीय वाईब्रेंट निवेशक सम्मेलन को स्थगित रखने की मांग की है। मोढवाडिया ने दक्षििण अफ्रीका में कोरोना के नये वेरिएंट के सामने आने के बाद राज्य सरकार से यह मांग की है।

मोढवाडिया ने कहा है कि गुजरात सरकार ने वाईब्रेंट महोत्सव के लिए दक्षिण अफ्रीका को भी आमंत्रण भेजा है। जबकि वहां अभी कोरोना का नया वेरिएंट बहुत सक्रिय है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी नमस्ते ट्रंप करके सरकार ने गुजरात में कोरोना के लिए द्वार खोल दिये थे, सरकार उत्सव और नाटकों में अधिक रुचि लेती है लेकिन इसके लिए प्रदेश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड नहीं करना चाहिए।

Posted By: Navodit Saktawat