Jammu Kashmir: रंजीत सागर डैम के पास सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलट लापता, तलाश जारी

Updated: | Tue, 03 Aug 2021 09:40 PM (IST)

Jammu Kashmir: सेना का एक हेलिकॉप्टर जम्मू के कठुआ में रणजीत सागर डैम में क्रैश हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक, इस आर्मी हेलिकॉप्टर में एक पायलट और को-पायलट सवार थे। उनका कोई सुराग नहीं मिला है। यह बांध पंजाब के पठानकोट से 30 किलोमीटर दूर स्थित है। फिलहाल सेना के जवानों के साथ पुलिस और NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। डैम की गहराई ज्यादा होने के कारण रेस्क्यू अभियान में मुश्किलें आ रही हैं।

यह दुर्घटना मंगलवार की सुबह लगभग 10.20 बजे के आसपास हुई। मिली जानकारी के मुताबिक सेना के एविएशन स्क्वाड्रन के ध्रुव हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से उड़ान भरी थी और यह हेलिकॉप्टर रणजीत सागर डैम के नजदीक गश्त कर रहा था। इसी दौरान पहाड़ी से टकराने के कारण हेलिकॉप्टर सीधा डैम में जा गिरा। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट करके इस घटना पर दुख जताया है।

मई के आखिरी महीने में ऐसा ही एक मामला सामने आया था. जिसमें पंजाब के मोगा के कस्बा बाघापुराना में रात करीब 1-2 बजे के बीच फाइटर जेट मिग 21 क्रैश होने की खबर आई थी। मिग 21 से राजस्थान के सूरतगढ़ से हलवारा के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन बाघापुराना के पास लंगियाना खुर्द गांव में यह विमान क्रैश हो गया। जेट में सवार पायलट अभिनव चौधरी की इस हादसे में गंभीर चोटें आने से मौत हो गई थी।

Posted By: Shailendra Kumar