Hyderabad: मंत्री ने कहा था- एनकाउंटर कर देंगे, अब रेप-मर्डर के आरोपी का शव रेल पटरी पर मिला

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 02:19 PM (IST)

Hyderabad: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी रेलवे ट्रैक पर मृत मिला है। पुलिस पिछले दिनों से राजू नामके इस शख्स की तलाश में थी और उस पर 10 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया था। पूरे मामले में ध्यान देने वाली बात यह है कि 14 सितंबर को ही प्रदेश के श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी ने कहा था कि आरोपी को गिरफ्तार कर उसका एनकाउंटर कर दिया जाएगा। अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या राजू का एनकाउंटर किया गया है? विपक्ष के साथ ही मानवाधिकार संगठन भी सवाल उठा रहे हैं। जानिए क्या है पूरा मामला

9 सितंबर को हैदराबाद के सैदाबाद इलाके में रहने वाली नाबालिग लापता हो गई थी। कुछ घंटों बाद उसका शव राजू के घर से बरामद किया गया, जो उसका पड़ोसी था। उस्मानिया जनरल अस्पताल में हुए पोस्टमार्टम में पुष्टि की गई कि गला घोंटकर हत्या करने से पहले उसका 'यौन उत्पीड़न' किया गया था। पीड़िता की मां को राजू पर शक था क्योंकि वह भी अपने घर से गायब था। पुलिस ने 30 साल के पल्लकोंडा राजू को मुख्य आरोपी माना गया।

पुलिस ने उसकी तलाश में जबरदस्त अभियान चलाया था। तलाशी अभियान के तहत राजू को 'वांटेड' घोषित करने वाले पोस्टर ऑटो-रिक्शा, बसों, ताड़ी के परिसरों, शराब की दुकानों और राज्य भर के सभी सार्वजनिक स्थानों पर चिपकाए गए थे।

ताजा खबर यह है कि उसका शव हैदराबाद से 130 किलोमीटर दूर तेलंगाना के जांगोअन जिले के घनपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर मिला है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सर्च अभियान के दौरान रेल पटरी पर क्षत-विक्षत अवस्था में शव मिला

क्या आरोपी ने कर ली आत्महत्या?

पुलिस को शक है कि आरोपी ने आत्महत्या की है। स्थानीय लोग भी ऐसी ही बातें कर रहे हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, यह घटनाक्रम गुरुवार सुबह 8.40 बजे का है। आरोपी ने कोणार्क एक्सप्रेस से सामने आकर आत्महत्या कर ली। सरकार की तरह से भी इसकी पुष्टि की गई है। प्रदेश के आईटी मंत्री केटी रामाराव ने ट्वीट किया, तेलंगाना के डीजीपी से अभी-अभी जानकारी मिली कि दुष्कर्म और हत्या के आरोपी का शव रेल पटरी पर मिला है।

Posted By: Arvind Dubey