Jammu Kashmir News: नहीं थम रहा टारगेट किलिंग का सिलसिला, श्रीनगर में गोल गप्‍पे विक्रेता और पुलवामा में कारपेंटर की हत्‍या

Updated: | Sat, 16 Oct 2021 09:14 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि श्रीनगर और पुलवामा जिलों में आतंकवादियों द्वारा अलग-अलग हमलों में दो नागरिक, दोनों गैर-स्थानीय मजदूर मारे गए। संबंधित क्षेत्रों को बंद कर दिया गया है और उग्रवादियों की खोज जारी है। पुलिस ने एक बयान में कहा कि बिहार के बांका के रहने वाले गोल गप्पे विक्रेता अरबिंद कुमार साह को शनिवार शाम करीब 6.40 बजे श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने मार दिया। यह वही इलाका है जहां आतंकियों ने इस महीने की शुरुआत में एक अन्य रेहड़ी-पटरी वाले वीरेंद्र पासवान को मार गिराया था। आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी सगीर अहमद पर पुलवामा जिले में गोलियां चलाईं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि अहमद को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। श्रीनगर में टारगेट किलिंग का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार को फिर बिहार के रहने वाले एक हिंदू नागरिक की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

मारा गया व्यक्ति यहां काफी समय से गोल गप्पे बेचने का काम करता था। हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर कर संयुक्त तलाशी अभियान छेड़ दिया। वहीं दूसरी तरफ पुलवामा में भी उत्तर प्रदेश के एक नागरिक को आतंकियों ने गोली मार दी। दूसरी तरफ पुलवामा में भी उत्तर प्रदेश के एक नागरिक को आतंकियों ने गोली मार दी। कुछ ही देर में उसने भी दम तोड़ दिया।

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि श्रीनगर और पुलवामा में आतंकियों ने 2 गैर-स्थानीय मजदूरों पर फायरिंग की। बांका, बिहार के अरविंद कुमार साह ने श्रीनगर में और यूपी के सगीर अहमद ने पुलवामा में गंभीर रूप से घायल होकर दम तोड़ दिया। इलाकों को घेर लिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा मारे गए अरबिंद कुमार साह के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

Posted By: Navodit Saktawat