Jodhpur News : मध्यप्रदेश से लाये बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों के साथ दो को पकड़ा, एटीएस -एसओजी ने की कार्रवाई

Updated: | Sun, 12 Sep 2021 07:56 PM (IST)

जोधपुर। एटीएस और एसओजी की संयुक्त कार्रवाई के तहत बाड़मेर के बालोतरा निवासी दो आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। एटीएस एसओजी ने पाली जोधपुर हाईवे पर कार्रवाई को अंजाम देकर दो जनों को पकड़ा है। दोनों बाड़मेर के बालोतरा के निवासी हैं। जिनके पास से मय मैगजीन पांच पिस्टल और चार अतिरिक्त मैगजीन बरामद की है। इसके अलावा इनसे 162 कारतूस भी बरामद किए गए हैं। जिसमे 7.65 एमएम के 144 व 9 एमएम के 18 कारतूस बरामद किये हैं। मध्य प्रदेश से अवैध हथियारों के सप्लाई होने की जानकारी मिलने के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। दोनों आरोपितों से पूछताछ जारी है ,जिसमें और खुलासे होने की संभावना है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस , एटीएस एवं एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया कि पिछले कुछ समय से मध्यप्रदेश से भारी मात्रा में हथियार मिलने की सूचना मिल रही थी । इस सूचना की पड़ताल के लिए शरत कविराज के निर्देशन में दीपक भार्गव , पुलिस अधीक्षक व वासुदेव सिंह . अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक , एसओजी के निकट सुपरविजन में विजय कुमार, पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में एक टीम पाली और जोधपुर ने नजर रखे हुई थी। टीम ने मुखबिर की सूचना पर पाली जोधपुर हाईवे , जोधपुर से दो अभियुक्तों सुनील कुमार घांची पुत्र खीमराज जाति घाची उम्र 25 साल निवासी महादेव कॉलोनी , बालोतरा बाड़मेर व 2 जेठाराम घांची पुत्र किस्तूरा राम जाति घांची उम्र 25 साल निवासी महादेव कॉलोनी , बालोतरा , बाड़मेर को पकड़ा।

बाडमेर से कुल 5 पिस्टल मय मैग्जीन मय 4 अतिरिक्त मैगजीन व कुल 162 कारतूस जिनमें 144 कारतूस 7.65 एमएम व 18 कारतूस 9 एमएम के जब्त किये । इससे पूर्व भी एसओजी ने गौतमपुरा , इदौर , मध्यप्रदेश से भारी मात्रा में अवैध हथियारों के विरूद्ध कार्यवाही की थी । इस संबंध में एसओजी थाने पर प्रकरण संख्या 21/21 धारा 3/25 आर्स एक्ट में दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है ।

Posted By: Navodit Saktawat