युवा नेताओं की तलाश में राहुल गांधी, 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 04:32 PM (IST)

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और गुजरात से आरडीएएम विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mewani) कांग्रेस में शामिल होंगे। समाचार एजेंसी एनएआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि दोनों नेता 28 सितंबर को कांग्रेस (Congress) का दामन थामेंगे। सूत्रों के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान कन्हैया को ऑफर दिया गया था, लेकिन तब कुछ कारण से ऐसा नहीं हो पाया था।

हाल ही में कन्हैया कुमार और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मुलाकात हुई थी। कांग्रेस के पास सीपीआई नेता के लिए अच्छा प्लान है। जिस पर अमल किया जाएगा। बिहार में पार्टी जल्द नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा भी करने वाली है। सूत्रों के अनुसार पिछले कई समय से दोनों नेता कांग्रेस पार्टी के संपर्क में थे। पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से जिग्नेश की मदद की थी। कांग्रेस ने उनके खिलाफ किसी उम्मीदवार को खड़ा नहीं किया था।

कांग्रेस को मिलेगी मजबूती

गौरतलब है कि बीते दो सालों में कांग्रेस से कई युवा नेता दूसरी पार्टी में शामिल हो गए। जिसमें जितिन प्रसाद, प्रियंका चतुर्वेगी, सुष्मिता देव और ज्योतिरादित्य सिंधिया है। कन्हैया और जिग्नेश अगर पार्टी में शामिल हुए, तो उन्हें यूपी के पूर्वांचल क्षेत्र में प्रचार का जिम्मा दिया जा सकता है। सपा और बसपा ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।

Posted By: Shailendra Kumar