महबूबा मुफ्ती बोलीं, पाक की जीत का जश्न मनाने पर गुस्सा क्यों, संबित पात्रा ने किया पलटवार

Updated: | Tue, 26 Oct 2021 12:02 PM (IST)

Mehbooba Mufti on Pakistan victory । टी-20 विश्व कप में भारत को पाकिस्तान के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है। पाकिस्तान की जीत के बाद जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में खुशियां मनाने के साथ ही आतिशबाजी होने की खबर भी आई थी और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत ले लिया था। जम्मू कश्मीर पुलिस की इस कार्रवाई पर अब पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सबसे पहले पाकिस्तानी टीम को बधाई देने वाले विराट कोहली थे। ऐसे में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने पर इतना गुस्सा क्यों है। वहीं अब इस मामले में भाजपा नेता संबित पात्रा ने भी महबूबा मुफ्ती पर पलटवार किया है।

संबित पात्रा ने किया पलटवार

महबूबा मुफ्ती के बयान पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि अगर हमारे देश में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाया जाए तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इससे पहले इन्होंने तब भी जश्न मनाया था, जब छत्तीसगढ़ में 76 सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए थे। उस दिन भी पटाखे फोड़े गए थे और उसके साथ शेरों – शायरी भी की गई थी। संबित पात्रा ने कहा कि देश सब कुछ देख रहा है। ये सारी बातें जनता तक पहुंच रही हैं।

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने किया था ये ट्वीट

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट में लिखा था कि कश्मीरियों को कथित तौर पर धमकाया जा रहा था और उन्हें देशद्रोही कहने वाले नारे लगाए जा रहे थे। महबूबा ने सवाल किया कि पड़ोसी देश की जीत के खिलाफ गुस्सा क्यों जता रहे हैं। कोई ये नहीं भूल सकता कि जम्मू-कश्मीर के अलग होने और विशेष दर्जा छीनने पर कितने लोगों ने मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया था।’ वहीं भाजपा सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को शर्मनाक बताया है।

Posted By: Sandeep Chourey