Navjot Singh Sidhu Resigns: सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, कैप्टन अमरिंदर ने किया पलटवार

Updated: | Tue, 28 Sep 2021 03:42 PM (IST)

Navjot Singh Sidhu Resigns: पंजाब में कांग्रेस का सियासी घमासान थम नहीं रहा है। बड़ी खबर यह है कि सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी आलाकमान को भेजे अपने इस्तीफे में लिखाहै कि वे पंजाब के हितों से समझौता नहीं कर सकते हैं। साथ ही लिखा- कांग्रेस के लिए काम करते रहेंगे। माना जा रहा है कि Navjot Singh Sidhu पार्टी आलाकमान से खुश नहीं हैं। दरअसल, चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद जब मंत्री पदों का बंटवारा हुआ, तब सिद्धू की राय नहीं ली गई। राहुल गांधी ने दिल्ली में बैठकर यह सब तय कर दिया। ना ही बड़े पदों पर अफसरों की पोस्टिंग में सीएम चन्नी ने सिद्धू की कोई सलाह ली। यह बात सिद्धू को चूभ गई। अब पार्टी आलाकमान के हाथ में है कि वह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार करते हैं या नहीं। संभावना है कि सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार न किया जाए और उन्हें मनाने की कोशिश की जाए। यदि सिद्धू नहीं मानते हैं तो 2022 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ जाएगी।

अमरिंदर सिंह ने साधा निशाना

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैंने तो पहले ही कहा था कि सिद्धू ठीक आदमी नहीं है। सिद्धू पंजाब को स्थिरता नहीं दे सकते हैं। गौरतलब कि अमरिंदर सिंह भी आज दिल्ली में है शाम को भाजपा नेता अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं।

Navjot Singh Sidhu Resigns: सिद्धू सबसे नाराज

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से Navjot Singh Sidhu के इस्तीफे के बाद कहा जा रहा है कि वे सभी से नाराज रहते हैं। जब क्रिकेट खेलते थे, तब अपने कप्तान से नाराज रहते थे। भाजपा से भी नाराज होकर निकल गए। फिर पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयानबाजी की और उनसे इस्तीफा दिलवा दिया। अब कहा जा रहा है कि वे नए सीएम चन्नी से भी नाराज हैं। कांग्रेस पसोपेश में है कि जिस सिद्धू के दम पर इतना बड़ा ऑपरेशन किया, वो ही छोड़ गए।

Posted By: Arvind Dubey