HamburgerMenuButton

PM Modi LIVE Today: पीएम मोदी ने किया खेलो इंडिया विंटर गेम्स की उद्घाटन, कही ये बातें

Updated: | Fri, 26 Feb 2021 12:08 PM (IST)

PM Modi LIVE Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दूसरे खेलो इंडिया राष्‍ट्रीय शीतकालीन खेलों का उद्घाटन किया। पीएम ने वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यहां संबोधन दिया। उन्होंने कहा, आज से #KheloIndia - Winter Games का दूसरा संस्करण शुरु हो रहा है। ये Winter Games में भारत की प्रभावी उपस्थिति के साथ ही जम्मू कश्मीर को इसका एक बड़ा हब बनाने की तरफ बड़ा कदम है। स्पोर्ट सिर्फ एक हॉबी या टाइमपास नहीं है। स्पोर्ट से हम टीम स्पिरिट सीखते हैं, हार में नई राह खोजते हैं, जीत को दोहराना सीखते हैं, संकल्पित होते आज खेल एक ऐसा क्षेत्र बन गया है जो पूरी दुनिया में देश की छवि का भी, देश की शक्ति का भी परिचय कराता है। दुनिया के कई छोटे-छोटे देश खेल के कारण अपनी पहचान बनाते हैं।

बता दें, इन खेलों का आयोजन 26 फरवरी से 2 मार्च, 2021 तक किया जाएगा। इन खेलों का आयोजन केन्‍द्रीय युवा मामले और खेल मंत्रालय ने जम्‍मू और कश्‍मीर खेल परिषद तथा जम्‍मू और कश्‍मीर शीतकालीन खेल एसोसिएशन के सहयोग से किया है। खेल गतिविधियों में अल्पाइन स्कीइंग, नॉर्डिक स्की, स्नोबोर्डिंग, स्की पर्वतारोहण, आइस हॉकी, आइस स्केटिंग, आइस स्टॉक इत्यादि शामिल होंगे। इन खेलों में भाग लेने के लिए 27 राज्यों, संघ शासित प्रदेशों और बोर्डों ने अपनी टीमों को भेजा है।

इससे पहले पीएम मोदी ने तमिलनाडु के डॉ. एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी के 33वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। दीक्षांत समारोह में कुल 17591 उम्मीदवारों को डिग्री और डिप्लोमा के साथ सम्मानित किया गया।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.