Jammu-Kashmir: एलओसी पर कई जगह फैली आग, आधा दर्जन लैंडमाइन में विस्फोट, घुसपैठ का बढ़ा खतरा

Poonch Forest Fire: आतंकवादियों की कोशिश को असफल करने के लिए बिछाई गई बारूदी सुरंगों में आग के कारण विस्फोट हो गया।

Updated: | Wed, 18 May 2022 11:19 PM (IST)

Poonch Forest Fire: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास जंगल में आग लग गई। जिससे कई लैंडमाइन में विस्फोट हुए हैं। आग सोमवार को LoC के पार लगी थी। धीरे-धीरे भारतीय सीमा की ओर बढ़ गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। आगजनी से आधा दर्जन लैंडमाइंस में धमाके हुए। यह लैंडमाइंस आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए एलओसी के पास बिछाई गई थी। अब इलाके में आग और धुएं का फायदा उठाकर आतंकवादी घुसपैठ कर सकते है। सेना की सहायता से अधिकारी आग को काबू करने में लगे हैं।

तेज हवा से फैली आग

फॉरेस्टर कनार हुसैन शाह ने कहा कि आग बुझ गई थी। बुधवार को दरमशाल ब्लॉक में दोबारा आग लग गई और तेज हवाओं से फैल गई। बॉर्डर के पास पहुंचते ही आग पर सेना की मदद से काबू पाया गया। राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में सीमा के पास भी बड़ी आग लगी है। यह जंगल वाले इलाकों निक्का, पंजग्रेये, ब्राम्हा और मोघाला में फैल गई। कोलाकोट के कालार, रांचल, चिंगी जंगल में आग लगी है। अधिकारियों ने कहा, आग बॉर्डर के उसपार लगी है। फिर एलओसी के पास के इलाकों ऊपरी कांडगी और डॉक बनयाद तक फैल गई। आग को बुझा दिया गया है। कोई जनहानि की सूचना नहीं है।

जम्मू में भी फैली आग

जम्मू में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास खेतों में भी आग लग गई। यह आग कई किमी दूर बीएसएफ की बेली अजमत सीमा चौकी तक फैल गई। हालांकि इस पर काबू पा लिया गया है। वहीं हिमकोटि के पास जंगल में आग के कारण नए मार्ग से माता वैष्णो देवी तीर्थ और कटरा की तीर्थयात्रा रूप से निलंबित है। पारंपरिक मार्ग से यात्रा जारी है।

Posted By: Shailendra Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.