HamburgerMenuButton

राजस्थान में 24 घंटे में 6200 नए कोरोना केस, 10वीं-12वीं परीक्षाएं स्थगित, सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा

Updated: | Wed, 14 Apr 2021 10:34 PM (IST)

राजस्थान में कोरोना वायरस की दूसरी स्टेज तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में 6200 नए मामल सामने आए हैं। जबकि 29 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में सबसे अधिक 1325 संक्रमित जयपुर में मिले हैं। इधर कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गहलोत सरकार ने 10वीं और 12वीं क्लास के एग्जाम स्थगित कर दिए हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द नई तारीखों को ऐलान करेगा। वहीं 8वीं, 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा।

16 से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नई गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत सभी नगरीय निकायों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। मार्केट शाम 5 बजे बंद होंगे। सभी सरकारी ऑफिस दोपहर चार बजे तक खुलेंगे। शादी समारोह में 50 लोग ही शामिल होने की अनुमति है। बैंड वादकों को इस संख्या में शामिल नहीं किया जाएगा। विवाह समारोह की वीडियोग्राफी होगी, बिना मास्क के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अंतेष्टि में 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, मल्टीप्लेक्स, जिम पूरी तरह से बंद रहेंगे। सभी तरह के सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी। कार्यालयों में कुल क्षमता के 50 प्रतिशत कार्मचारियों को ही काम पर बुलाया जाएगा। शेष कार्मिक वर्क फ्रॉम होम करेंगे। किसी कार्यालय में संक्रमित मिलने पर उसे 72 घंटे के लिए बंद किया जाएगा। सार्वजनिक परिवहन में कुल क्षमता के 50 फीसदी लोग ही यात्रा कर सकेंगे। धार्मिक स्थलों में ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था होगी।

10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित

सीएम गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना महामारी की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें तय किया गया कि 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित रहेंगी। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड संक्रमण कोरोना संक्रमण पर लगाम लगने पर एग्जाम की नई तारीख तय करेगा। सरकार ने आठवीं, नौवीं और 11वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का भी निर्णय लिया। प्रदेश में सभी स्कूल बंद रहेंगे। यह गाइडलाइन 30 अप्रैल तक लागू होगी।

Posted By: Shailendra Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.