REET Exam 2021: राजस्थान में नकल के लिए लाए 6 लाख की हाईटेक चप्पल, मामले में 5 गिरफ्तार

Updated: | Sun, 26 Sep 2021 11:04 PM (IST)

REET Exam 2021: राजस्थान पुलिस ने शिक्षक पात्रता परीक्षा से पहले तीन उम्मीदवार सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी को ब्लूटूथ डिवाइस लगी चप्पल मिलने के आरोप में अरेस्ट किया गया। पुलिस ने कहा कि आरोपी एग्जाम में चप्पल में छिपे ब्लूटूथ के जरिए चिटिंग करने की प्लानिंग बना रहे थे।

हाईटेक चप्पल के लिए छह लाख रुपए लिए

बीकानेर की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने कहा कि ये लोग ब्लूटूथ डिवाइस से नकल कराने का प्रयास कर रहे थे। इस मामले में त्रिलोक, ओमप्रकाश, मदन गोपाल, राम और किरण देवी को अरेस्ट किया गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। एसपी चंद्रा ने कहा, 'अभ्यर्थियों से हाईटेक चप्पल के बदले छह लाख रुपए लिए गए।'

सिम कार्ड सहित अन्य उपकरण बरामद

उन्होंने कहा कि आरोपियों के कब्जे से सिम कार्ड, ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं। सभी को एग्जाम शुरू होने से पहले गंगाशहर के नया बस स्टैंड के समीप गिरफ्तार किया गया। बता दें रविवार को प्रदेश में कड़ी सुरक्षा के बीच रीट की परीक्षा सम्पन्न हुई। सभी 33 जिलों में कुल 3993 केंद्र बनाए गए थे।

इंटरनेट सर्विस रहीं बंद

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एग्जाम दो पालियों में हुआ। जिसके लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। परीक्षा में नकल रोकने के लिए जयपुर समेत कई शहरों में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई थी। बीकानेर समेत अलग-अलग जगहों से सात अन्य को गिरफ्तार किया गया।

Posted By: Shailendra Kumar