#SharadPawar: शरद पवार बोले- उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर मैंने जोर दिया था

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 01:49 PM (IST)

#SharadPawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि उन्होंने दो साल पहले महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के गठन के बाद उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के लिए जोर दिया था। इससे पहले भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया था कि उद्धव ठाकरे ने खुद मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षाओं को पोषित किया था, जबकि उन्होंने (उद्धव ने) दावा किया था कि वह इस पद पर एक 'शिव सैनिक' (पार्टी कार्यकर्ता) को नियुक्त करेंगे।

इंदिरा गांधी की हत्या का जिक्र करते हुए बोले शरद पवार- किसानों को परेशान करना ठीक नहीं

महाराष्ट्र में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। Sharad Pawar ने इंदिरा गांधी की हत्या की जिक्र करते हुए केंद्र सरकार को सलाह दी कि पंजाब के किसानों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। बकौल शरद पवार, 'केंद्र सरकार को कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को संवेदनशीलता के साथ हल करना चाहिए, यह ध्यान में रखते हुए कि अधिकांश प्रदर्शनकारी पंजाब से है जो कि एक सीमावर्ती राज्य से है।' खालिस्तान आतंकवाद के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश ने अतीत में पंजाब को परेशान करने की कीमत चुकाई है।

पिंपरी में पत्रकारों से बात करते हुए ये भी बोले शरद पवार

दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। मैं वहां दो-तीन बार जा चुका हूं। केंद्र सरकार का रुख तर्कसंगत नहीं लगता।

आंदोलन में भाग लेने वाले हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों से हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर पंजाब से हैं। पंजाब के किसानों, चाहे वे सिख हों या हिंदू, ने खाद्य आपूर्ति में योगदान दिया है।

केंद्र सरकार को मेरी सलाह है कि पंजाब के किसानों को परेशान न होने दें, यह एक सीमावर्ती राज्य है। अगर हम किसानों और सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों को परेशान करते हैं, तो इसके अन्य परिणाम होंगे।

सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षा संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिनका अनुभव महाराष्ट्र जैसे राज्यों में रहने वाले लोगों को नहीं होता। इसलिए जब बलिदान देने वाला व्यक्ति लंबे समय से कुछ मांगों के विरोध में बैठा है, तो उस पर ध्यान देना देश को चाहिए।

Posted By: Arvind Dubey