HamburgerMenuButton

Triple Lockdown: केरल के इन 4 जिलों में 23 मई तक रहेगा ट्रिपल लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Updated: | Mon, 17 May 2021 11:12 AM (IST)

Triple Lockdown: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए केरल में राज्य सरकार ने 4 जिलों में 23 मई तक ट्रिपल लॉकडाउन लगा दिया है। इन 4 जिलों में संक्रमण सबसे ज्यादा तेजी से फैल रहा था। तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, एर्नाकुलम और मलप्पुरम में रविवार रात से ट्रिपल लॉकडाउन लग चुका है। वहीं राज्य के अन्य 10 जिलों में पहले की तरह लॉकडाउन जारी रहेगा। तिरुवनंतपुरम जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार भोजन, किराने का सामान, फल ​​और सब्जियां, डेयरी उत्पाद, मांस और मछली, मुर्गी और पशु चारा के अलावा बेकरी से संबंधित दुकानें सोमवार से एक दिन छोड़कर खुली रहेंगी।

जानिए केरल के 4 जिलों में क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

1. सभी तरह की दुकानें दोपहर 2 बजे तक बंद होंगी। इनमें होम डिलीवरी करने वाली दुकानें भी शामिल हैं।

2. रविवार, बुधवार और शुक्रवार को बैंक, बीमा और वित्तीय सेवाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक न्यूनतम स्टाफ के साथ काम करेंगी।

3. कॉपरेटिव बैंक सोमवार और बुधवार के दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुले रहेंगे।

4. दूध और अखबार का वितरण सुबह 8 बजे से पहले करना होगा।

5. उचित मूल्य की दुकानें (राशन/पीडीएस/मवेली/सप्लाईको) और दूध डेयरी रोजाना शाम 5 बजे तक काम कर सकेंगी। रेस्टोरेंट और होटलों को केवल होम डिलीवरी की सुविधा के साथ सुबह 7 बजे से शाम 7.30 बजे तक काम करेंगे।

6. होटलों को कमरे अंदर या टेक अवे पार्सल देने की अनुमति नहीं है। सिर्प होम डिलीवरी की अनुमति है।

7. दवाई की दुकानें, पेट्रोल पंप, ATM, हॉस्पिटल और जीवन रक्षक चीजें बेचने वाली दुकानें हमेशा खुली रहेंगी।

8. आम लोगों से अपील की गई है कि खाने का सामान और सब्जियां अपनी नजदीकी दुकान से ही खरीदें। इन चीजों को खरीदने के लिए बेवजह दूर तक का सफर न करें।

9. जरूरी सामान के लिए भी आम जनता को ज्यादा दूर तक जाने से रोका जाएगा। सभी जरूरी सामान अपनी नजदीकी दुकान से ही खरीदना होगा।

10. मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने कहा है कि ड्रोन और जियो फेंसिंग टेक्नोलॉजी का उपयोग होगा और इन जिलों में सख्त पाबंदियां लगाई जाएंगी।

11. एर्नाकुलम जिले की पुलिस का कहना है कि जिले के सभी बॉर्डर पूरी तरह से सील कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही जिले में सभी कंटेनमेंट जोन पूरी तरह से बंद रहेंगे।

12. जिन घरों में कोरोना पॉजिटिव इंसान है या उसके करीबी रह रहे हैं। उन्हें पूरी तरह से सील किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन से किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। भले ही उस इंसान को बाहर निकलने की अनुमति हो।

13. सिर्फ जरूरी सेवाओं में लगे लोग अपने काम के लिए घर से बाहर निकल सकेंगे।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.