UP Assembly Election 2022 : बीजेपी ने जारी की 85 उम्‍मीदवारों वाली दूसरी सूची, कांग्रेस छोड़ भाजपा में आईं अदिति सिंह रायबरेली से लड़ेंगी

UP Assembly Election 2022 : अदिति सिंह रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में होंगी।

Updated: | Fri, 21 Jan 2022 09:25 PM (IST)

UP Assembly Election 2022 : भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 85 नामों की घोषणा की गई है। अदिति सिंह रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में होंगी। वे हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गईं थीं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे तथा चौथे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है। भाजपा ने बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले हाथरस के कद्दावर नेता रामवीर उपाध्याय को अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस छोडऩे वाली अदिति सिंह के साथ ही समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल नितिन अग्रवाल को भी टिकट मिला है। कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद को छोड़कर वीआरएस लेने वाले आइपीएस अधिकारी असीम अरुण को भी भाजपा ने मैदान में उतारा है।

भाजपा ने तीसरे व चौथे चरण के मतदान वाले क्षेत्र के लिए आज सूची जारी की है। भाजपा की इस चौथी लिस्ट में अदिति सिंह, नितिन अग्रवाल और असीम अरूण का नाम शामिल है। 85 प्रत्याशियों की सूची में 15 महिलााओं को टिकट दिया गया है। जिसमें कांग्रेस से आई अदिति सिह का नाम भी शामिल है। इनके साथ ही बसपा से भाजपा में आए रामवीर उपाध्याय समाजवादी पार्टी से आए नितिन अग्रवाल के अलावा पुलिस सेवा छोडकर राजनीति में आए असीम अरूण को भी पार्टी ने टिकट दिया है।

दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए अधिसूचना जारी

सात चरणों में होने वाले विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी हो गई। इस चरण में सहारनपुर, मुरादाबाद व बरेली मंडल के नौ जिलों सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली तथा शाहजहांपुर में चुनाव होंगे। पहले दिन 10 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। नामांकन पत्र 28 जनवरी तक भरे जाएंगे। इस चरण में करीब दो करोड़ से अधिक मतदाता 14 फरवरी को अपने प्रत्याशियों को चुनेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि 55 विधान सभा सीटों में नौ सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। मतदान 14 फरवरी को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा।

Posted By: Navodit Saktawat
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.