UP में भ्रष्टाचार का नमूना, सड़क का उद्घाटन करने के लिए नारियल पटका, तो टूट गई नई सड़क

Updated: | Fri, 03 Dec 2021 10:16 PM (IST)

UP News : यूपी के बिजनौर में भ्रष्टाचार की अनोखी मिसाल सामने आई है। 1 करोड़ से ज्यादा की लागत से बनी नई सड़क का उद्घाटन करने पहुंची विधायक उस वक्त हैरान रह गई, जब उन्होंने शुभारंभ करने लिए सड़क पर नारियल पटका, तो नारियल के बजाए सड़क ही टूट गई। इस घटना से दुखी विधायक ने अपने समर्थकों के साथ सिंचाई विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा किया और धरने पर बैठ गईं। बाद में मौके पर पहुंचा आला अधिकारियों ने जांच का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। पीडब्लूडी के अफसरों ने सड़क की सैम्पलिंग की है और सड़क के निर्माण क्वालिटी की जांच की जा रही है।

भ्रष्टाचार की ये कहानी यूपी के बिजनौर जनपद की है। यहां हल्दौर के मुख्य चौराहे से नवादा तुल्ला गांव की ओर सिंचाई विभाग द्वारा एक करोड़ 16 लाख की लागत से 7 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जानी थी। 7 किलोमीटर के बजाय अभी 700 मीटर ही बन पाई थी कि विभाग ने इस सड़क का शुभारंभ कराने के लिए सदर विधायक सूची मौसम चौधरी को बुला लिया। सदर विधायक पूरे उत्साह के साथ अपने पति ऐश्वर्या मौसम चौधरी के साथ सड़क का उद्घाटन करने मौके पर पहुंच गई थी। विधिवत पूजा के बाद उन्हें सड़क पर फोड़ने के लिए नारियल दिया गया। जैसे ही विधायक ने नारियल को पटका, तो नारियल तो नहीं टूटा लेकिन उस जगह सड़क जरूर टूट गई और वहां की बजरी उखड़ कर इधर-उधर बिखर गई।

इस बात पर विधायक नाराज हो गई और सड़क के मानक की जांच कराने की मांग को लेकर वहीं धरने पर बैठ गई। जिले के डीएम उमेश मिश्रा को फौरन इस घटना से अवगत कराया गया। इसके बाद डीएम ने विधायक की बात सुनने के बाद पीडब्ल्यूडी के नेतृत्व में एक टीम को मौके पर भेजा। मौके पर पहुंची टीम ने विधायक के सामने ही सड़क खोदकर उसके सैंपल ले लिए और उनको लैब में जांच के लिए भेजने की बात कही।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक सूची मौसम चौधरी ने कहा कि इससे हमारी सरकार छवि खराब हो रही है और जांच के बाद इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी। कुल मिलाकर बीजेपी के नारे ‘सोच ईमानदार, काम दमदार’ को प्रदेश के अफसर और ठेकेदार ही पलीता लगा रहे हैं।

Posted By: Shailendra Kumar