पार्टी गुटबाजी पर वसुंधरा की दो टूक, जिसे जनता पसंद करेंगी वही होगा राजस्थान में अगला मुख्यमंत्री

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 04:47 PM (IST)

रंजन दवे

जोधपुर, 22 अक्टूबर।जोधपुर में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की माताजी के निधन पर संवेदना व्यक्त करने पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सियासी हलचलो को गति दे दी है। वसुंधरा राजे का यह मानना है कि भले ही पार्टी में गुटबाजी चल रही हो लेकिन जो 36 कोम का चहेता होगा, जिसे जनता चाहेगी ,वही राज करेगा। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज जोधपुर में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए यह बात कही। पार्टी में खेमे बाजी, गुटबाजी और 1 दर्जन से अधिक मुख्यमंत्री पद के दावेदार होने से जुड़े सवाल पर जवाब देते हुए वसुंधरा राजे ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जिससे जनता चाहेगी, वह व्यक्ति ही राज कर पाएगा। इतना ही नहीं एक सवाल के जवाब में कांग्रेस को भी उन्होंने डूबता जहाज करार दिया।

गुरुवार को जोधपुर पहुंची वसुंधरा राजे ने जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के माता के निधन पर संवेदना व्यक्त की। इसके बाद वे कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे दिग्गज कांग्रेसी नेता स्वर्गीय परसराम मदेरणा के पुत्र महिपाल मदेरणा के निधन पर उनके गांव लक्ष्मण नगर चाडी पहुंची, जहां उन्होंने अपनी संवेदना व्यक्त की। इसके बाद आज जोधपुर से प्रस्थान करने से पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपने पुत्र वधू के स्वास्थ्य का जिक्र करते हुए इतने दिनों तक दूर रहने की बात कही। वसुंधरा ने अपनी पुत्रवधु के स्वास्थ्य में हो रहे सुधार का जिक्र भी किया। पार्टी में गुटबाजी और खेमे बाजी से जुड़े सवाल पर बड़े ही धैर्यता के साथ जवाब देते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि जिसे जनता चाहेगी वही राज करेगा, किसी एक व्यक्ति या जाति विशेष के कारण यहां राज करना संभव नहीं है सभी लोग जिसे चाहेंगे वहीं मुखिया होगा।पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि तैयार हो जाएं, 2023 और 24 का बिगुल बजाना है।कांग्रेस से जुड़े सवाल पर वसुंधरा राजे ने सीधा कहा कि हालांकि यह कांग्रेस की निजी प्रॉब्लम है लेकिन इतना जरूर है कि यह डूबता जहाज है।

अपने 1 दिन के दौरे पर जोधपुर पहुंची वसुंधरा राजे की एक झलक पाने के लिए उनके समर्थक बड़ी संख्या में उनसे जुड़े सभी कार्यक्रमों में मौजूद रहे वसुंधरा ने भी बड़े आत्मीय भाव से सब से मुलाकात की इतना ही नहीं हमेशा मीडिया से दूरी बनाकर चलने वाली वसुंधरा ने पत्रकारों को रिझाने के लिए भी इस बार उनको समय दिया और पत्रकारों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।

Posted By: Navodit Saktawat