Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित UP, हरियाणा और राजस्थान के इन शहरों में भारी बारिश का अलर्ट

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 12:08 PM (IST)

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह तेज बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया। दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से भी राहत मिली। आईएमडी ने दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। दिल्ली के अलावा हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बारिश की चेतावनी दी गई है। बारिश के अलावा इन जगहों में तूफान की आशंका भी जताई जा रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान के साथ मॉडरेट से भारी हो सकती है।

हरियाणा में भी बारिश की संभावना

आईएमडी ने बताया है कि हरियाणा में मॉडरेट से भारी बारिश हो सकती है। हरियाणा के बहादुरगढ़, गोहाना, झज्जर, रेवाड़ी, नूह, पलवल, सोनीपत, रोहतक, पानीपत, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यूपी के इन शहरों में बारिश का अनुमान

उत्तर प्रदेश के जिन शहरों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है। उनके नाम हैं गाजियाबाद, इंदिरापुरम, चरखी दादरी, छपरौला, ग्रेटर नोएडा, मुजफ्फरनगर, नोएडा, मोदीनगर, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, पिलखुआ, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव, नजीबाबाद, बिजनौर, मेरठ और दादरी ।

राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने बताया है कि राजस्थान के कोटपुतली, खैरथल, तिजारा और डीग में भी तेज बारिश होने का अनुमान है। बारिश की वजह से राजस्थान में भी लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती हैं।

दिल्ली में आज सुबह हुई बारिश की तस्वीरें

Posted By: Arvind Dubey