HamburgerMenuButton

अवकाश के बदले मांगी अस्मत, महिला सफाईकर्मियों ने जमकर उतारी अफसर की इश्कखुमारी, देखें फोटो

Updated: | Tue, 19 Jan 2021 02:34 PM (IST)

रंजन दवे। जोधपुर नगर निगम में महिला सफाई कर्मी को छुट्टी दिए जाने की एवज में अस्मत मांगे जाने का मामला सामने आया है। महिला को अपने बीमार भाई की देखभाल के लिए छुट्टी चाहिए थी, लेकिन सफाई निरीक्षक ने इसके बदले उससे दोस्ती के बहाने और बहुत कुछ की डिमांड कर डाली। महिला सफाईकर्मी के भाई की मौत होने पर मामला सामने आया, जिसके बाद आक्रोशित महिला सफाई कर्मियों ने निरीक्षक धर्मेंद्र गहलोत की उसके ही कार्यलय में जमकर धुनाई कर दी और इश्क़मिजाज सफाई निरीक्षक की सारी खुमारी उतार दी। सोशल मीडिया पर दोनों की बातचीत का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसके बाद सफाई निरीक्षक धर्मेंद्र गहलोत को निलंबित कर दिया गया है।

जोधपुर नगर निगम उत्तर के भदवासिया क्षेत्र के वार्ड संख्या 61 के सफाई निरीक्षक धर्मेन्द्र गहलोत ने इस वार्ड में कार्यरत एक महिला सफाई कर्मचारी से अवकाश के बदले दोस्ती का हाथ मांगा। इस इश्कबाज सफाई निरीक्षक के महिला के साथ बातचीत के कुछ ऑडियो भी वायरल हुए हैं। वायरल ऑडियों में महिला सफाई कर्मचारी द्वारा अपने बीमार भाई से मिलने जाने के लिए छुट्टी लगाने को लेकर हो रही बातचीत में सफाई निरीक्षक उससे अस्मत मांग रहा है। महिला सफाईकर्मी भाई की बीमारी को देखते हुए बार-बार छुटटी देने के लिए इस इंस्पेक्टर के सामने गिडगि़ड़ाती रही, लेकिन इश्कबाज निरीक्षक अपनी मांग पर अड़ा रहा। वह दोस्ती और अपने प्रस्ताव के बदले में बिना एप्लिकेशन के छुट्टी लगाने एवं बाद में छुट्टी की जगह हाजिरी लगाने की बात करने लगा। महिला कर्मचारी की यह व्यथा अन्य महिला सफाई कर्मचारियों को पता लगने के बाद भदवासिया स्थित कार्यालय में सफाई निरीक्षक गहलोत की जमकर धुलाई कर दी।

मामले के उजागर होने और तूल पकड़ते देख भदवासिया स्थित निगम कार्यालय के मुख्य निरीक्षक मदनसिंह ने तत्काल रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजी। मुख्यालय उपायुक्त ने आदेश जारी कर तुरंत प्रभाव से निलंबित करते हुए निलंबन काल में मुख्यालय उपायुक्त के अधीन उपस्थिति देने के लिए पाबंद किया। इधर यह मामला सामने आने के बाद निगम के अन्य भागों में तैनात महिला सफाई कर्मियों ने ऐसे ही अन्य मामलों की शिकायत संबंधी ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा है। जिसमें की सफाई निरीक्षक के द्वारा दबाव बनाने की बात मुख्य रूप से कहीं गई है।

इनका कहना है

इस मामले की पूरी जांच की जाएगी। किसी महिला के साथ बदतमिजी की है तो यह नगर निगम सहन नहीं करेगा। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ हम कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे। - कुंती (देवड़ा) परिहार, महापौर, नगर निगम उत्तर क्षेत्र।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.