Entertainment: राजस्थानी फिल्मों के निर्माण और रिलीज में मदद करेगा हॉटफ्लिक्स डिजिटल प्लेटफार्म

Updated: | Wed, 04 Aug 2021 06:55 PM (IST)

जोधपुर , 4 अगस्त। डिजिटल मीडिया के इस युग में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बहुत जल्द राजस्थानी फिल्म के लिए भी प्लेटफार्म उपलब्ध रहेगा। हॉटफ्लिक्स डिजिटल मीडिया ने पहल करते हुए इस दिशा में कदम बढ़ाया है। हॉटफ्लिक्स डिजिटल मीडिया न सिर्फ राजस्थानी फिल्मों को प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाएगा बल्कि राजस्थानी फिल्मों का निर्माण भी करेगा। हॉट क्लिक्स डिजिटल मीडिया के फाउंडर और मैनेजिंग डारेक्टर मशहूर गीतकार संगीतकार प्रवीण भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया है कि राजस्थान में अपनी एडिक्शन मनोहर कहानियां की शूटिंग कर रहे हैं । उन्होंने बताया मुंबई मूल की कम्पनी ने राजस्थान की फिल्मों और राजस्थान के कलाकारों को प्रोत्साहन देने की दिशा में ये पहल की है।

इसी क्रम में हॉटफ्लिक्स डिजिटल राजस्थान में राजस्थानी भाषा की फिल्मों का निर्माण भी करेगा। प्रवीण भारद्वाज ने राजस्थान रीजन के लिए एस. पी. निम्बावत को हॉटफ्लिक्स डिजीटल का अधिकृत डाइरेक्टर नियुक्त करने की घोषणा की। आगामी दिनों में स्पोर्ट्स पर आधारित राजस्थानी फ़िल्म निर्माण की जिम्मेदारी एसपी निम्बावत पर रहेगी। फिल्म निर्माता निर्देशक के रूप में एसपी निम्बावत में बताया कि राजस्थान के लोकखेलों पर आधारित डॉ रंजन दवे द्वारा लिखित राजस्थानी कहानी पर फिल्म का निर्माण किया जाएगा।

साथ ही ओटीटी फ्लेटफार्म पर एक वेबसीरीज ठरकी का भी निर्माण किया जा रहा है, जिसमें राजस्थानी मूल के कलाकारों को प्रमुखता से स्थान दिया जा रहा है। निम्बावत ने बताया कि वेबसीरीज ठरकी और राजस्थानी फिल्म में डीओपी बलजीत गोस्वामी के साथ बीकानेर से एक्टर युधिष्ठिर सिंह भाटी, जयपुर से क्षितिज कुमार, संतोष सैनी राज जांगिड़, कॉमेडियन मोनू शर्मा, सिकंदर चौहान , डीपी चित्तोड़ा, उग्रसेन तंवर, पाली के कलीम अख्तर , चांद खान , भंवर दास वैष्णव, प्रवीण खेरवा, खुशबू ,हनुमानगढ़ से राकेश लोहरा (जोनी), दीपक स्वामी गंगानगर, सीकर की माहिया दाधिच, पिंकी चौधरी, विजयलक्ष्मी कोटा, मेड़ता से सजनी पारिक, जयपुर की भूमि शर्मा, नागौर से धर्मा भार्गव, चौमू से अभी गोदारा, विनोद शर्मा, दौसा से सुनील गुर्जर और जोधपुर से राहुल निम्बावत सहित कई कलाकार जुड़े हैं। इसके अलावा बाल कलाकरों को भी मौका दिया जाएगा। राजस्थानी फ़िल्म की शूटिंग जल्द ही फ्लोर पर दिखेगी।

ठरकी का हुआ मुहूर्त क्लैप

हॉटफ्लिक्स डिजिटल के द्वारा बनने जा रही वेबसीरीज ठरकी का मुहूर्त संपन्न हुआ। ठरकी के डारेक्टर एसपी निम्बावत ने बताया कि इस वेब सीरीज के कुल 17 एपिसोड शूट होंगे, जिनकी अधिकांश शूटिंग बीकानेर में होगी। फ़िल्म के प्रोडक्शन से जुड़े अन्य कार्य मुंबई से संपादित होंगे। ठरकी के लाइन प्रोड्यूसर भागचंद खींची, और प्रोडक्शन हेड महेश शर्मा ,असिस्ट कंट्रोलर राम गुर्जर रहेंगे। ठरकी में राजस्थान और प्रदेश से जुड़े कलाकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने के अवसर प्राप्त होंगे।

Posted By: Shailendra Kumar