Jodhpur : REET परीक्षा में नम्बर बढ़ाने की गारंटी देनेवाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन सदस्य गिरफ्तार

Updated: | Wed, 22 Sep 2021 09:02 PM (IST)

जोधपुर, 22 सितम्बर। पुलिस ने 26 सितंबर को होने वाली रीट परीक्षा में नंबर बढ़ाने की गारंटी का दावा कर पैसे वसूलनेवाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। SOG ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए जोधपुर से तीन लोगों को पकड़ा है। इसके लिए एसओजी ने ₹50,000 के नकली नोटों के साथ एक व्यक्ति को भेजा और मामले में घेराबंदी कर मनोहर सिंह नाम के एक व्यक्ति को पकड़ा। उससे पूछताछ के बाद गिरोह के दो अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ये लोग परीक्षा में नम्बर बढ़वाने के नाम पर छात्रों से एक-एक लाख रुपए ले रहे थे। एसओजी को इसकी शिकायत मिलने पर एक डिकॉय ऑपरेशन किया, और गिरोह के लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

जोधपुर के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में इस कारवाई को अंजाम दिया। टीम ने पचास हजार रुपये के डमी नोट देकर एक सदस्य को इंनके पास भेजा। जैसे ही आरोपी युवक मनोहर सिंह ने पैसे लिए पुलिस ने उसे जोधपुर मेडिकल कॉलेज के बाहर घेराबंदी कर पकड़ लिया। इसके बाद अन्य दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

राजस्थान में 26 सितंबर को रीट परीक्षा का आयोजन हो रहा है जिसमें की तकरीबन 26 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए पुलिस और प्रशासन की टीमें मुस्तैद है। साथ ही पेपर को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। सरकार ने भी परीक्षा की गंभीरता को देखते हुए सभी कर्मचारियों के लिए रेसमा कानून लगाया है, जिसके सभी राजकर्मचारी इस दौरान किसी तरह का आंदोलन , हड़ताल, सामूहिक अवकाश इत्यादि नहीं ले सकेंगे।

Posted By: Shailendra Kumar