HamburgerMenuButton

Jodhpur: पैसों से भरा ATM ही उखाड़ ले गये बदमाश, CCTV में मिली पिकअप वैन की फुटेज

Updated: | Fri, 25 Jun 2021 06:42 PM (IST)

जोधपुर, 25 जून। जोधपुर ग्रामीण के भावी गांव में गुरुवार देर रात कुछ लुटेरे यूको बैंक का एटीएम उखाड़ ले गए। एटीएम में दस से बारह लाख रुपए बताए जा रहे हैं। मौके पर बने टायरों के निशान देख ऐसा लग रहा है कि एटीएम को रस्सी से बांध एक पिकअप वैन से खींच कर उखाड़ लिया गया। बाद में इसे लुटेरे पिकअप में रख कर चलते बने। पुलिस ने जब आसपास के इलाकों में लगे सीसी टीवी कैमरों के फुटेज खंगाला तो इसमें पिकअप नजर आ गई। अब बिलाड़ा पुलिस उसकी पहचान का प्रयास कर रही है ।

शुक्रवार सुबह भावी गांव के कुछ लोग यूको बैंक के एटीएम पहुंचे तो वहां एटीएम नहीं देख चौंक उठे। उसके बाद गांव में ही रहनेवाले बैंक के एक कर्मचारी को बुलाया गया। उसने बैंक मैनेजर और पुलिस को इसकी सूचना दी । इस कर्मचारी का कहना है कि एटीएम में दस से बारह लाख रुपए भरे हुए थे। मौके पर एक गाड़ी के टायरों के निशान बने हुए हैं। उन्हें देख ऐसा लग रहा है कि इस गाड़ी को कई बार आगे-पीछे किया गया है। माना जा रहा है कि एक पिकअप के माध्यम से एटीएम को उखाड़ कर लुटेरे अपने साथ गाड़ी में ले गए।

पुलिस ने बैंक और आसपास के इलाकों के सीसी टीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो इसमें एक पिकअप नजर आ गई। पिकअप में पीछे बैठे दो युवक के साथ में एक मशीन दिखाई दे रही है जो कि संभवत एटीएम है। फिलहाल पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी करने के साथ ही अन्य थाना क्षेत्र की पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया है। पिकअप और उसमें सवार लोगों की पहचान के प्रयास किए जा रहे है ।

आर्मी सूबेदार को लोन दिलाने के नाम पर 1.23 लाख की ठगी

जोधपुर में आर्मी के एक सूबेदार को लोन दिलाने का झांसा देकर 1.23 लाख की ठगी की गई। यह ठगी 23-24 जून को की गई है। पीडि़त ने इस बाबत रातानाडा थाने में रिपोर्ट दी है। शिकायत के मुताबिक 23 जून को ऑन लाइन बैठे रहने के दौरान लोन दिए लाने की जानकारी दी गई। इस पर संपर्क किए जाने पर शातिर ने ऑनलाइन लोन मंजूर करने के बहाने सूबेदार का अकाउंट नंबर पूछ लिया और गूगल पे के जरिए पेमेंट की बात की। डिटेल्स देते हुए साइबर अपराधी ने उनके खाते से 1 लाख 23 हजार 868 रूपए निकाल लिए। घटना को लेकर आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है। इसमें साइबर एक्सपर्ट की मदद से रकम को होल्ड करवाने का भी प्रयास किया जा रहा है।

Posted By: Shailendra Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.