HamburgerMenuButton

Happy New Year 2021: नए साल में इस राशि वालों को मिलेगा गुप्त धन, पैतृक संपत्ति

Updated: | Thu, 31 Dec 2020 09:27 AM (IST)

Happy New Year 2021: साल 2021 का आगाज चंद दिन दूर है। www.naidunia.com अपनी स्पेशल सीरीज में सभी 12 राशियों का वार्षिक राशिफल (Yearly Horoscope 2021) बता रहा है। यहां पेश है तुला यानी Libra का राशिफल। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि वर्ष 2021 आपके लिए बहुत सारे बदलाव लेकर आने वाला है। जहां आपको इस वर्ष कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी, तो वहीं आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव भी इस समय आएंगे। अगर करियर की बात करें तो तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। जून से जुलाई के बीच के मध्य समय में मंगल का गोचर आपकी कुंडली के दशम भाव में होगा जिसके चलते आपको आपके कार्य क्षेत्र में काफी लाभ होगा। आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलने से उन्नति की प्राप्ति होगी। साथ ही व्यापारी जातकों को भी अपने व्यापार में विस्तार करने का अवसर प्राप्त होगा।

इस साल राहु के अष्टम भाव में मौजूद होने से फ़ालतू के खर्चे होने के योग बनते नज़र आ रहे हैं जो आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं। माता जी से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। गुप्त धन या पैतृक संपत्ति के रूप में आपको लाभ मिल सकता है। कुटुम्ब के लोगों के साथ काफी समय से कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो प्रयास करें। साल के अंत में आपको थोड़ी राहत मिलेगी। सितंबर के महीने में आपको काम के सिलसिले में विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है। यह वर्ष तुला जातकों के लिए बेहद ही अनुकूल रहने वाला है क्योंकि इस वर्ष आपको अपने प्रेम जीवन में सफलता प्राप्त होगी। साथ ही अगर आप अपने पार्टनर से शादी करने का विचार बना रहे हैं तो इस साल वह भी संभव है।

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि अप्रैल के महीने में मिथुन राशि के नौवे घर में मंगल का गोचर आपके लिए प्रेम के लिहाज से बेहद ही शुभ समय लेकर आएगा। साथ ही इस दौरान आप किसी विशेष इंसान से भी मिल सकते हैं। प्रेम और संबंधों का स्वामी शनि इस दौरान बृहस्पति के साथ हैं जिसके चलते आपको मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। इस साल के अंत में आपको प्रेम के संबंध में सफलता प्राप्त होगी। यह साल इस राशि के जातकों के लिए अच्छे और शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस वर्ष आप अपने करियर में उन्नति करेंगे और बेहतर बनेंगे। भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि आप के दसवें घर पर शनि का पहलू आपको कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित करेगा। वहीं दशम भाव पर बृहस्पति का पहलू आपके करियर में प्रगति प्रदान करने में मददगार साबित होगा। जून और जुलाई के महीने में आप के दसवें घर में मंगल का गोचर आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। व्यापार और आयात निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोग इस वर्ष अधिक लाभ कमा सकते हैं। आर्थिक पक्ष के लिहाज से तुला राशि के जातकों के लिए यह साल मिश्रित परिणाम लेकर आएगा, क्योंकि इस वर्ष आप के चौथे घर में शनि और बृहस्पति एक साथ स्थित है।

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि इस वर्ष आप लगातार पैसे तो कमाएंगे लेकिन उसी हिसाब से आप के खर्चे भी होते रहेंगे, जिसकी वजह से इस वर्ष आप अपनी मनचाही बचत करने से चूक सकते हैं। इसके अलावा बात करें अगर शुभ महीनों की तो इस वर्ष के जुलाई और अगस्त के महीने आर्थिक लिहाज़ से आपके लिए सबसे अनुकूल साबित होंगे। धन के स्वामी सूर्य बृहस्पति की राशि में बुध के साथ स्थित हैं, जो इस बात को इंगित करता है कि भूमि या शेयर बाजार में निवेश करने के लिए यह समय फ़ायदेमंद साबित हो सकता है। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि यह वर्ष आपके लिए अनुकूल साबित होगा। धन और परिवार के स्वामी मंगल इस दौरान आपके सप्तम भाव में स्थित हैं और आपके परिवार और धन के दूसरे घर को पहलू दे रहे हैं। जो साफ तौर पर इस बात को इंगित करता है कि, इस दौरान तुला राशि के जातक संपत्ति से संबंधित किसी भी विवाद को हल करने में कामयाब रहेंगे। इसके साथ ही इस राशि के पति-पत्नी के बीच के संबंध अच्छे और सुगम बनेंगे। जून के महीने में मंगल कर्क राशि में चले जाएगा इस दौरान आपके अंदर भावनात्मक अस्थिरता आ सकती है, जिसके चलते आपके संबंधों में टकराव की आशंका है।

तुला राशि के जातकों के उन जातकों के लिए यह साल ठीक-ठाक साबित होगा जो किसी प्रतियोगी परीक्षा में बैठने का विचार कर रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए आप को नियमित रूप से कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि 6 अप्रैल के बाद आप के पांचवें घर में बृहस्पति की स्थिति इस राशि के छात्रों के जीवन में सफलता प्रदान करने में मददगार साबित होगी। इस दौरान आपको किसी अच्छे संस्थान या कॉलेज में दाख़िला मिल सकता है। यह वर्ष आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। हालांकि किसी भी संक्रमण या बीमारी से निपटने के लिए आपको विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि अपनी अपने शरीर को किसी भी तरह की छोटी या बड़ी बीमारी से बचाए रखने के लिए और अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। इसके साथ ही छाया ग्रह राहु और केतु तुला राशि के जातकों के जीवन में कुछ मानसिक तनाव की स्थिति पैदा कर सकते हैं। आठवें घर में राहु की मौजूदगी आपके स्वास्थ्य को अचानक से बिगड़ने का संकेत दे रही है। अप्रैल के महीने में बृहस्पति का गोचर आपके लग्न भावों को पहलू देगा जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में बेहतर नतीजे के साथ-साथ आपके व्यक्तित्व के विकास में मदद मिलेगी।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.