26 सितंबर 2021 राशिफल: आज बन रहा विशेष योग, हो सकता है कोई बड़ा फायदा

Updated: | Sun, 26 Sep 2021 08:55 AM (IST)

मेष- अगर आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो संभलकर रहें, सब ठीक हो जाएगा। अगर आप नियमित काम के अलावा कुछ और करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता मिलेगी। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है। अपने इच्छित कार्यों को पूरा करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

वृष- आज नौकरीपेशा जातकों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। समारोह में शामिल होंगे। सावधान रखें अन्यथा आपको भारी आर्थिक और व्यावसायिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। कोई मित्र घर पर रात के खाने के लिए आमंत्रित कर सकता है। आपकी दोस्ती और मजबूत होगी।

मिथुन- आर्थिक परिणाम उम्मीद से कम रह सकते हैं और आपको इससे निपटना होगा। सोच-समझकर निवेश करना चाहिए। यदि पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद है तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने का प्रयास करें। काम से जुड़ी यात्रा हो सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन अपनी आंखों का खास ख्याल रखें। बच्चे बहुत अच्छा करेंगे और वे आपको गौरवान्वित महसूस कराएंगे।

कर्क- आज कोई भी काम टालें नहीं। आज आपको अपनी नौकरी या व्यवसाय के लक्ष्य पर पूरा ध्यान देना चाहिए। काम को एकाग्रता के साथ निपटाने की कोशिश करें। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात या दोस्ती होने के योग हैं। आप अपने काम और योजना को परिवार के कुछ सदस्यों के साथ साझा कर सकते हैं। परिजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा, परिवार के सहयोग से ही आपकी आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता है।

सिंह- वाणी पर संयम रखेंगे अन्यथा किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है. किसी पुराने मित्र से मिलने उनके घर जा सकते हैं। बिजनेस के लिए आप दोस्तों से मदद मांग सकते हैं। यात्रा अच्छी रहेगी। सफलताओं को प्रियजनों के साथ साझा करेंगे। करियर में आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। सभी के सहयोग से करियर व्यवसाय में शुभता का संचार होगा। किसी नौसिखिए के साथ कार में बैठने से बचें।

कन्या- बदलती परिस्थितियों के कारण आप कोई नई रणनीति बनाएंगे। आपकी छवि निखरेगी। आप में से कुछ लोग साझेदारी में कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। आप में से जो लोग किसी बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश में हैं, उन्हें सफलता मिलने की संभावना है। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा लेकिन पेट संबंधी रोगों पर ध्यान देना चाहिए।

तुला - तुला राशि के लोग अपनी परिस्थितियों को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। हिम्मत और दिमाग से आप बिगड़ती स्थिति को संभालने में काफी हद तक सफल हो सकते हैं। अच्छा व्यवहार कुछ लोगों की मदद कर सकता है। रुका हुआ काम पूरा होने की संभावना है। कोई खास काम निपटाने में आपको सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक- नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से मिलने का यह अच्छा समय है। आज मिलने वाले पैसों को आने वाले समय के लिए बचाएं। जीवनसाथी के साथ यात्रा कर सकते हैं। आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। दोपहर तक सभी जरूरी काम पूरे करने की सोचें। आकस्मिकता बढ़ सकती है। रिश्तों में उतार-चढ़ाव रहेगा। रोमांस के मामले में आज का दिन खास रहने वाला है।

धनु - सरकार से आपको किसी प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ मिल सकता है. यदि आप समय रहते अवसर का पूरा उपयोग करते हैं, तो आपका पेशेवर जीवन भविष्य में अपार लाभ प्रदान कर सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर बड़ा ख़र्चा हो सकता है। मंदिर में कुछ दान करने से आर्थिक नुकसान से बचने में मदद मिल सकती है। अपने आर्थिक मामलों का ध्यान रखें, नहीं तो कुछ लाभ हानि में बदल सकता है।

मकर - आज ऐसे कार्य पूरे हो सकते हैं जिनके बारे में आप पिछले कुछ दिनों से योजना बना रहे थे. लंबे समय से अधूरी पड़ी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। आप अपने प्रयासों में सफल होंगे। कुछ नया सीखने को मिलेगा। आप किसी नई जगह पर भी जा सकते हैं। मीठा बोलकर आप सारे काम पूरे कर सकते हैं। आज आपको भाग्य का साथ भी मिल सकता है। आप दूसरों की जरूरतों और मिजाज का अंदाजा आसानी से लगा पाएंगे।

कुंभ- ख़र्चा अधिक होने की संभावना है। आपको और काम मिलेगा। सिर पर बड़ों का आशीर्वाद बना रहेगा। संतान पक्ष से नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा। आपका व्यवसाय अच्छा चलेगा, कामकाज को बढ़ाने की योजना बन सकती है। शत्रुओं पर विजय मिलने के योग हैं।

Posted By: Arvind Dubey