5 दिसंबर 2021 राशिफल: काम आसान रहेगा, किसी से पहली नजर में प्यार हो जाएगा

Updated: | Sun, 05 Dec 2021 07:21 AM (IST)

5 दिसंबर 2021 राशिफल: मेष- आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। ऑफिस में काम आसानी से पूरे हो सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप बड़ों को कुछ उपहार दे सकते हैं, उन्हें अच्छा लगेगा। इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में शिक्षकों का सहयोग मिल सकता है।

वृष- लंबी अवधि को ध्यान में रखकर निवेश करें। दोस्तों और रिश्तेदारों पर अपने विचार थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि ये न सिर्फ आपके लिए खास फायदेमंद साबित होगा बल्कि ऐसा करने से वो नाराज भी हो सकते हैं. आपको किसी से पहली नजर में प्यार हो सकता है।

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन काफी मेहनत वाला रहेगा. आज आपको संभलकर काम करने की जरूरत है। समाज और कार्यक्षेत्र में बड़े लोगों से आपको सम्मान मिल सकता है। संतान की समस्या आपको भ्रमित करेगी। स्वास्थ्य संबंधी शिकायतें होंगी।

कर्क- आज आपका दिन ठीक रहेगा। ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट को लेकर सहकर्मियों से विवाद हो सकता है। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। सबके साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। आज किसी पर ज्यादा भरोसा करने से बचें।

सिंह- कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़े और बेचैन कर सकते हैं. मजाक में कही गई बातों पर किसी पर शक करने से बचें। अगर आप ऑफिस में ज्यादा समय बिताते हैं तो आपका घरेलू जीवन नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश आपको नींद में मीठे सपने देगा।

कन्या- कन्या राशि के लोग आज किसी तरह का निवेश कर सकते हैं, निश्चित रूप से लाभ होगा. यदि आप कुछ हासिल करने की कोशिश करते हैं, तो आप उसे हासिल करने में सक्षम होंगे। गलतफहमी भी बढ़ सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपनी समस्याओं को खुद सुलझाने की कोशिश करें।

तुला- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. कोई भी नया काम शुरू करने से पहले घर के बड़ों की सलाह लें, अच्छा रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। आज काम करने की इच्छा कम रहेगी. सामाजिक कार्यों में धन खर्च होने की संभावना है।

वृश्चिक- गर्भवती महिलाओं को रोजमर्रा के कार्यों में सावधानी बरतने की जरूरत है. ऐसा लगता है कि आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। उन रिश्तेदारों के प्रति आभार व्यक्त करें जिन्होंने मुश्किल समय में आपकी मदद की है।

धनु राशि- धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. कुछ विशेष मामलों में आपसे गलती भी हो सकती है। व्यापार और नौकरी में अटका हुआ धन आपको मिल सकता है। नया साल आने से पहले आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मकर- आज घरेलू मामलों में उलझन हो सकती है. दोस्तों के साथ हंसी-मजाक में समय बीतेगा। पैसों को लेकर स्थिति थोड़ी जटिल हो सकती है। आपके सामने अच्छे अवसर आ सकते हैं। आपके स्वभाव में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

कुंभ- प्राप्त हुआ धन आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहेगा. हो सकता है कि आप अपने परिवार के सदस्यों की हर बात से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके अनुभव से सीखने की कोशिश करनी चाहिए।

मीन राशि- आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होगा. कोशिश करने वाले कभी हार नहीं मानते अगर आप लगन से कोशिश करते हैं। कोई समस्या हो तो शांति से बात कर उसका समाधान करें। व्यक्तिगत मार्गदर्शन से आपके रिश्ते में सुधार आएगा।

Posted By: Arvind Dubey