Numerology: इस जन्मतिथि वालों के लिए बेहद शुभ है अगस्त माह, जॉब और व्यापार में मिलेगी तरक्की

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 07:52 AM (IST)

August 2021 Numerology: अंक ज्योतिष में आपके जीवन से जुड़े अंकों के आधार पर आपके आने वाले जीवन के बारे में पता लगाया जाता है। इसमें आपकी जन्मतिथि का महत्व काफी ज्यादा होता है और इसी के आधार पर आपके भविष्य की गणना की जा सकती है। इसके जरिए यह भी पता किया जा सकता है कि आपका आने वाला महीना कैसा होने वाला है। अगस्त का महीना 1,3 और 6 मूलांक वाले लोगों के लिए बहुत ही बेहतर है। इन लोगों को अगस्त में कैरियर, व्यापार, लव लाइफ, हेल्थ के लिहाज से काफी सुख मिलने वाला है।

मूलांक 1

अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 1 वालों के लिए अगस्त महीना बेहद शुभ होगा। अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है तो आफके जन्म का मूलांक 1 होगा। अगस्त का महीना इन लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाएगा और जॉब में मेहनत का फल मिलेगा। प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। काम के चलते छोटी मोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, लेकिन इनसे बचें नहीं ये आपके लिए लाभप्रद होंगी। कारोबार में भी तरक्की मिलने की पूरी संभावना है। घर परिवार में सब कुछ सुखद रहेगा।

मूलांक 3

अगर आपका जन्म किसी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 3 है। ऐसे लोगों के लिए अगस्त का महीना बहुत अच्छा है। आप नए करियर की शुरुआत कर सकते हैं। निवेश के लिए भी समय शुभ है। जॉब में आपकी प्रशंसा होगी और लोग आपके काम को सराहेंगे। यदि नौकरी की तलाश में है तो बेहतरीन अवसर मिलने वाले हैं। व्यापार में भी अचानक से कोई बड़ी डील हो सकती है। धन प्राप्ति के दूसरे विकल्प भी मिलेंगे।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 15 या 24 तारीख को होता है। उनका मूलांक 6 होता है। ऐसे लोगों के लिए भी अगस्त का महीना बेहद शुभ है। इन्हें अच्छे जॉब के ऑफर मिलेंगे, जिसमें अच्छी सुख सुविधाएं और ज्यादा सैलरी मिलेगी। बिजनेस में भी मन लगेगा, बड़े मुनाफे के आसार हैं। बिजनेस में पैसा लगाएंगे तो आने वाले समय में बड़ा लाभ होगा। कोई प्रॉपर्टी या किसी प्रकार का निवेश करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। घर परिवार का माहौल सुखद रहेगा और परिवार में सभी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

Posted By: Arvind Dubey