HamburgerMenuButton

देखिए पुणे दगडूशेठ हलवाई गणपती की आरती का वीडियो

Updated: | Mon, 24 Aug 2020 11:01 AM (IST)

पूरे देश में गणेशोत्सव का उत्साह है। कोरोना महामारी के कारण सार्वजनिक स्थानों पर पंडाल लगाने की अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन भक्तों के मन में बसे गणेपति बप्पा घर-घर विराज हैं। गणेशजी की प्रतिमाएं घर-घर स्थापित की गई हैं, रोज पूजा आरती की जा रही है और लड्डू का भोग लगाया जा रहा है। यह क्रम पूरे 10 दिन चलेगा। वहीं देश के प्रसिद्ध गणेश मंदिरों में भक्त पहुंच रहे हैं। लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए दर्शन किए जा रहे हैं। वहीं देश के प्रसिद्ध गणेश मंदिरों के फोटो वीडियो भी सामने आने लगे हैं। मुंबई के सिद्धी विनायक मंदिर में गणेश चतुर्थी पर विशेष आरती की गई। इसी तरह पुणे के प्रसिद्ध दगडूशेठ हलवाई गणपती मंदिर में भी विशेष पूजा अर्चना की गई। देखिए वीडियो

गणेश चतुर्थी पर कीजिए मुंबई के सिद्धी विनायक के दर्शन, देखिए आरती का वीडियो

दिल्ली: द्वारका में श्री सिद्धी विनायक मंदिर में सुबह की आरती के फोटो।

Ganesh Chaturthi 2020 LIVE: ज्योतिषियों के मुताबिक इस बार सुबह से मंगल मूर्ति की प्रतिमा स्थापना का मुहूर्त रहेगा। जो दोपहर के समय सबसे शुभ माना जाता है। भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी 22 अगस्त को गणेशोत्सव पर्व की शुरुआत होगी। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Ganesh Chaturthi 2020 LIVE: ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि इस वर्ष गणेश चतुर्थी ऐसे समय में मनाई जा रही है जब सूर्य सिंह राशि में और मंगल मेष राशि में हैं। सूर्य और मंगल का यह योग 126 साल बाद बन रहा है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Ganesh Chaturthi 2020 LIVE: जानि गणेश स्थापना की सरल विधि। प्रातः काल शुद्ध होकर यानी स्नान आदि से निवृत्त होकर गणेश जी के सम्मुख बैठ कर उनका ध्यान करें और फूल, रोली ,अक्षत आदि वस्तुओं से पूजन करें और गणपतिजी को विशेष रूप से सिन्दूर चढ़ाएं और 11 या 21दूर्वा समर्पित करें| भोग के लिए मोदक, लड्डू और ऋतुफल, नारियल, पंचामृत और पान समर्पित करें। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.