HamburgerMenuButton

IND vs AUS Brisbane Test: ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार जीत, सीरीज पर कब्जा, 32 साल बाद गाबा में हारे कंगारू

Updated: | Tue, 19 Jan 2021 02:07 PM (IST)

IND vs AUS Brisbane Test: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ब्रिसबेन टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की है। 3 विकेट से यहां मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया ने न केवल सीरीज 2-1 से जीती, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के 32 साल का दबदबा भी खत्म कर दिया। गाबा के मैदान में 32 साल बाद कंगारू हारे हैं। यह जीत इसलिए भी ऐतिहासिक रही कि टीम इंडिया कम अनुभव वाले खिलाड़ियों के साथ मैदान में थी। नियमित कप्तान विराट कोहली भी नहीं थे। आखिरी पारी में भारतीय टीम के 328 रनों की दरकार थी, जिसे 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। रिषभ पंत ने नाबाद 89 रन की पारी खेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया की जीत पर बधाई दी है।

शास्त्री ने पंत को लगाया गले, वायरल हुआ फोटो

टीम इंडिया की जीत के बाद रवि शास्त्री ने रिषभ पंत को गले लगा लिया। रवि शास्त्री का यह फोटो वायरल हो रहा है। यह जीत रवि शास्त्री के लिए भी बहुत जरूरी थी।

ब्रिसबेन टेस्ट का स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: पहली पारी: 369 रन, दूसरी पारी: 294 रन

भारत: पहली पारी: 336 रन, दूसरी पारी: 329/7

इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का अलग ही अंदाज देखने को मिला है। खिलाड़ियों ने जबरदस्त जुझारूपन दिखाया है। बता दें, अजिंक्य रहाणे को टीम तब मिली थी, जब एक बार पारी 36 रन सिमट गई थी। एक एक कर बड़े खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो रहे थे। खिलाड़ियों के खिलाफ बुरा बर्ताव हुआ। नस्लीय टिप्पणियां की गईं। इन सबके बावजूद टीम इंडिया मजबूत होकर निकली और आखिरी में जीत का सहरा भी पहना।

टीम इंडिया की जीत के नायक

1. शार्दुल ठाकुर: पहली पारी में 3 विकेट और 67 रन की पारी। दूसरी पारी में 4 विकेट।

2. वाशिंगटन सुंदर: पहली पारी में 3 विकेट और 62 रन।

3. रिषभ पंत: दूसरी पारी में 89 रन की नाबाद पारी।

4. शुभमन गिल: दूसरी पारी में 91 रन की पारी।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.