HamburgerMenuButton

Ind vs Aus: भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए Cameron Green ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल

Updated: | Thu, 29 Oct 2020 09:41 AM (IST)

Ind vs Aus: भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई वनडे और टी20 टीम की घोषणा कर दी गई है। युवा खिलाड़ी कैमरून ग्रीन (Cameron Green) को पहली बार टीम में चुना गया है। न्यू साउथ वेल्स के ऑलराउंडर मोइजेस हैनरिक्स की टीम में वापसी हुई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे और 4 दिसंबर से टी20 सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति ने Cameron Green के अलावा सभी अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया। नेशनल सिलेक्टर ट्रेवर होन्स ने टीम से भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की उम्मीद जताई।

21 साल के ग्रीन ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 9 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने पर्थ स्कॉर्चर्स का 13 टी20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। हैनरिक्स ने पिछले सत्र में सिडनी सिक्सर्स को बीबीएल खिताब दिलाया था। उन्होंने शैफील्ड शील्ड के शुरुआती मुकाबलों में भी दमदार प्रदर्शन किया था। वे इससे पहले साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम की तरफ से खेल चुके हैं। उनकी 33 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई हैं।

वनडे और टी20 सीरीज का कार्यक्रम :

तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 27 और 29 नवंबर को खेले जाएंगे। इन दोनों ही मुकाबले की मेजबानी के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड को चुना गया है। आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर को केनबरा में खेला जाएगा। टी20 सीरीज के मुकाबले कैनबरा और सिडनी में खेले जाएंगे। पहला मैच 4 दिसंबर को कैनबरा में जबकि सीरीज के बाकी दो मुकाबले 6 और 8 दिसंबर को सिडनी में होंगे।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम : एरोन फिंच (कप्तान), शॉन एबोट, एश्टोन एगर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (उप कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशाने, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू बेड, डेविड वॉर्नर, एडम जांपा।

Posted By: Kiran K Waikar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.