HamburgerMenuButton

Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में दो बदलाव, टी-नटराजन को मिली जगह, देखें पूरी टीम

Updated: | Fri, 01 Jan 2021 05:59 PM (IST)

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टी. नटराजन को नए साल का बड़ा गिफ्ट मिला है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह दी है। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव चोट की वजह से चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और इस कारण से टी. नटराजन के टीम में शामिल किया गया है। आज शुक्रवार को BCCI ने नटराजन को उमेश की जगह टीम में शामिल करने की घोषणा की है, इसके अलावा बीसीसीआई ने टीम इंडिया में एक और बदलाव किया है। मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

आईपीएल में शानदार था टी. नटराजन का प्रदर्शन

गौरतलब है कि टी नटराजन ने IPL में अपने शानदार प्रदर्शन करके सबको चौंका दिया था। नेट गेंदबाज के तौर पर टी. नटराजन को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने के लिए चुना गया था। वरुण चक्रवर्ती के घायल होने के बाद उनको टी-20 टीम में जगह मिली जबकि नवदीप सैनी के वैकअप के तौर पर नटराजन को टीम में शामिल किया गया था।

गौरतलब है कि नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले से इंटरनेशनल डेब्यू किया था और बाद में टी-20 में शानदार खेल दिखाते हुए हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था। तब 3 मैचों की टी-20 सीरीज में नटराजन ने 6 विकेट चटकाए थे। अपने पहले ही मैच में टी. नटराजन से प्रभावित होकर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने उनको अपना मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दे दिया। हार्दिक ने कहा था कि नटराजन उनसे ज्यादा इस अवार्ड को पाने के हकदार हैं।

उमेश यादव का हुई है इन्जुरी काफ

गौरतलब है कि मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उमेश यादव को काफ इंजरी हुई थी, जिसके बाद उनके मैदान से बाहर जाना पड़ा था। मैच के बाद कराए गए सिटी स्कैन रिपोर्ट के मुताबिक उमेश यादव अभी शेष दो टेस्ट मैच खेलने की स्थिति में नहीं है। उमेश 30 दिसंबर को ही भारत के लिए रवाना हो गए थे।

शेष दोनों टेस्ट के लिए भारतीय टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह , नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर। अश्विन, मो। सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन

Posted By: Sandeep Chourey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.