Ind vs SL 2nd T20I Match: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने 4 विकेट से भारत को हराया, सीरीज में की बराबरी

Updated: | Wed, 28 Jul 2021 11:41 PM (IST)

Ind vs SL 2nd T20I Match: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया, जिसे श्रीलंका ने जीत लिया। श्रीलंका की टीम ने भारत को इस मैच में 4 विकेट से हरा दिया और सीरीज में बराबरी कर ली। श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। कप्तान शिखर धवन ने 40 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 133 रन का लक्ष्य था। भारतीय टीम को इस मैच में चार नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, क्योंकि प्रमुख खिलाड़ी इस समय कोरोना की वजह से आइसोलेशन में हैं और इस स्थिति में चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है, जिनमें नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने बताया है कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने दूसरे और तीसरे T20I के लिए भारत की टीम में अतिरिक्त नाम दिए हैं। पांच नेट गेंदबाज - ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, आर साई किशोर और सिमरजीत सिंह - अब शेष टी 20 आई के लिए टीम का हिस्सा होंगे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन(कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नितीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहुर, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और चेतन सकारिया।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (सी), रमेश मेंडिस, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा।

Posted By: Navodit Saktawat