HamburgerMenuButton

India vs Australia 4th Test: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 पर सिमटी, जवाब में भारत 62/2

Updated: | Sat, 16 Jan 2021 02:41 PM (IST)

India vs Australia 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। शनिवार को टेस्ट का दूसरा दिन था। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर खत्म हो गई है। जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला विकेट 11 रन से स्कोर पर ही गिर गया जब शुभमन गिल मात्र 7 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच आउट हो गए। रोहित शर्मा ने 44 रन बनाए। चेतेश्वर पुजार और अजिंक्य रहाणे नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में मार्नस लाबुस्चगने ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से टी. नटराजन, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर ने 3-3 विकेट लिए।

इससे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पैवेलियन लौट गए। डेविड वॉर्नर ने केवल एक रन बनाया और मोहम्म्द सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा ने उनका कैच पकड़ा। वहीं मार्कस हैरिस भी केवल 5 रन बना पाए और शार्दुल ठाकुर की गेंद पर वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई पारी का तीसरा विकेट स्टीव स्मिथ के रूप में गिरा, जिन्होंने 36 रन की पारी खेली। चौथा विकेट मैथ्यू वेड का रहा जिन्होंने 45 रन बनाए। वहीं पांचवां विकेट लाबुस्चगने का रहा, जिन्होंने 108 रन बनाए।

यह सीरीज का चौथा टेस्ट है। दोनों टीमों में 1-1 टेस्ट जीता है जबकि पिछला सिडनी टेस्ट ड्रा रहा था। दोनों टीमें खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है। भारतीय खेमे में यह समस्या बड़ी है। वहीं विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। सिडनी टेस्ट नस्लीय टिप्पणियों के कारण भी चर्चा में रहा। दर्शकों के बीच से भारतीय खिलाड़ियों, मो. सिराज और जसप्रीत बुमराह पर अभद्र टिप्पणी की गई। वहीं मैदान पर भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की बर्ताव निराशाजनक रहा, जिसके लिए उन्होेंने माफी भी मांगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: आर शर्मा, एस गिल, सी पुजारा, ए रहाणे, एम अग्रवाल, आर पंत, डब्ल्यू सुंदर, एस ठाकुर, एन सैनी, एम सिराज, टी नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया: डी वार्नर, एम हैरिस, एम लाबुस्चगने, एस स्मिथ, एम वेड, सी ग्रीन, टी पेन, पी कमिंस, एम स्टार्क, एन लियोन, जे हेजलवुड

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.